WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

BSF Head Constable Recruitment 2023 बीएसएफ हेड कांस्टेबल भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स की तरफ से बीएसएफ हेड कांस्टेबल भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है बीएसएफ हेड कांस्टेबल के लिए अलग-अलग प्रकार के पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है इसमें रेडियो ऑपरेटर और हेड कांस्टेबल रेडियो मैकेनिक के पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है इन पदों के लिए ऑनलाइन बोर्ड में आवेदन मांगे गए हैं बीएसएफ हेड कांस्टेबल भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 22 अप्रैल से 21 मई 2023 तक भरे जाएंगे जिसके लिए परीक्षा का आयोजन 4 जून 2023 को किया जाएगा।

बीएसएफ हेड कांस्टेबल भर्ती के लिए टोटल 386 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है इन पदों के लिए अलग-अलग पदों पर नोटिफिकेशन जारी किया गया है इसमें आल इंडिया की सभी व्यक्ति अप्लाई कर सकते हैं भर्ती के लिए योग्यता से संबंधित संपूर्ण जानकारी और ऑफिशल नोटिफिकेशन नीचे दिया गया है।

BSF Head Constable Recruitment 2023 Application Fees

बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स एंड कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन शुल्क सामान्य ओबीसी ईडब्ल्यूएस वर्ग के व्यक्तियों के लिए ₹100 रखा गया है इसके अलावा अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति एक्स सर्विसमैन और गोरमेंट बीएसपी के लिए आवेदन नि:शुल्क रखा गया है शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से किया जाएगा।

BSF Head Constable Recruitment 2023 Age Limit

बीएसएफ हेड कांस्टेबल भर्ती के लिए आयु सीमा कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 25 वर्ष तक रखी गई है आयु की गणना 12 मई 2023 के अनुसार की जाएगी।

BSF Head Constable Recruitment 2023 Education Qualification

बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स रेडियो ऑपरेटर भर्ती के लिए 217 पद रखे गए हैं इसके साथ ही रेडियो मैकेनिक के लिए 30 पद रखे गए हैं दोनों पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 60% अंकों के साथ में 12वीं कक्षा उत्तीर्ण 60 परसेंट एंड फिजिक्स केमेस्ट्री मैथ में होने चाहिए या 10वीं प्लस आईटीआई पास होना चाहिए।

BSF Head Constable Recruitment 2023 Selection Process

बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स हेड कांस्टेबल भर्ती के लिए सबसे पहले लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा इसके बाद में फिजिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा और अंत में मेडिकल एग्जामिनेशन करके फाइनल मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी।

BSF Head Constable Recruitment 2023 के लिए आवेदन कैसे करें

बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने हेतु अभ्यर्थी को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा इसके लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करना है और अपनी पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है इसके पश्चात अपनी सभी आवश्यक डॉक्यूमेंट अपलोड करने हैं और आप बाद में अपने पीस का भुगतान करना है अंत में फाइनल सबमिट करने के बाद में फॉर्म का एक प्रिंट आउट निकाल लेना है।

BSF Head Constable Recruitment 2023 Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
बीएसएफ हेड कांस्टेबल भर्ती आवेदन शुरू22 अप्रैल 2023
बीएसएफ हेड कांस्टेबल भर्ती आवेदन अंतिम तिथि21 मई 2023
अधिकारिक नोटिफिकेशनक्लिक करें
New Notice
आवेदन करेंक्लिक करें
अधिकारिक वेबसाइटhttps://rectt.bsf.gov.in/
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेक्लिक करें
टेलीग्राम से जुड़ने के लिए क्लिक करें क्लिक करें

बीएसएफ हेड कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन कब तक भरे जाएंगे?

बीएसएफ हेड कांस्टेबल भर्ती के लिए हेड कांस्टेबल रेडियो ऑपरेटर और हेड कांस्टेबल मैकेनिक के पदों के लिए आवेदन फॉर्म 22 अप्रैल से 21 मई तक भरे जाएंगे।

BSF Head Constable Recruitment 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें?

बीएसएफ हेड कांस्टेबल भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने हेतु आवेदन प्रक्रिया ऊपर दी गई है इस आवेदन प्रक्रिया की सहायता से आप भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Leave a comment

JOIN Telegram