WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Rajasthan New Bharti 2023 राजस्थान नई भर्ती का बम्पर पदों पर नोटिफिकेशन जारी, आवेदन शुरू

राजस्थान नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है जो अभ्यर्थी भर्ती का इंतजार कर रहे हैं उनके लिए राजस्थान में नई भर्ती आ चुकी है और इसके लिए नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है स्वामी केशवानंद राजस्थान कृषि विश्वविद्यालय में नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है इसके लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन मांगे गए हैं स्वामी केशवानंद राजस्थान कृषि विश्वविद्यालय के लिए ऑनलाइन आवेदन  3 अक्टूबर से 6 नवंबर 2023 तक भरे जाएंगे भर्ती के लिए योग्यता आवेदन प्रक्रिया आवेदन शुल्क सहित संपूर्ण जानकारी नीचे उपलब्ध कराई गई है।

स्वामी केशवानन्द राजस्थान कृषि विश्वविद्यालय, बीकानेर में राज्य निधि / कृषि विज्ञान केन्द / आई.सी.ए. आर (100%), आईसीएआर (75%: 25%) के अर्न्तगत स्वीकृत अशैक्षणिक पद यथा उप कुल सचिव, लेखाधिकारी, सहायक कुलसचिव, सहायक अभियन्ता (सिविल), कोच, फार्म मैनेजर / तकनीकी सहायक (कृषि), प्रोग्राम सहायक ( लैब टेक्नीशियन), प्रोग्राम सहायक (कम्प्यूटर), जुनियर इन्जिनियर (सिविल), प्रयोगशाला सहायक, कृषि पर्यवेक्षक, लिपिक ग्रेड-द्वितीय, आशुलिपिक ग्रेड-तृतीय (अंग्रेजी), वाहन चालक / टी-1 तथा विषय वस्तु विशेषज्ञ ( ऐग्रीकल्चर ऐक्सटेंशन एण्ड कम्नयूकेशन, ऐग्रोनोमी, ऐनीमल प्रोडेक्शन, हार्टीकल्चर प्लान्ट प्रोटेक्शन (प्लान्ट पैथोलोजी/ ऐन्टोमॉलोजी, होम साईन्स ऐक्सटेंशन ऐज्यूकेशन) के पदों हेतु ऑन लाईन आवेदन पत्र आमंत्रित किये जाते हैं ।

विस्तृत विज्ञापन, अशैक्षणिक पदों हेतु ऑन लाईन आवेदन पत्र, विषय वस्तु विशेषज्ञ के पदों हेतु ऑन लाईन आवेदन पत्र एवं स्कोर कार्ड, ऑनलाईन आवेदन भरने की प्रकिया, सामान्य निर्देश एवं जानकारी विश्वविद्यालय की वेबसाईट www.raubikaner.org पर उपलब्ध हैं । अशैक्षणिक पदों हेतु ऑन लाईन आवेदन पत्र, विषय वस्तु विशेषज्ञ के पदों हेतु ऑन लाईन आवेदन पत्र एवं स्कोर कार्ड विश्वविद्यालय की वेबसाईट www.raubikaner.org पर दिनांक 3 अक्टूबर, 2023 से उपलब्ध होगा। ऑन लाईन आवेदन करने की अंतिम तिथि 6 नवम्बर, 2023 रात्रि 12.00 बजे हैं। विषय वस्तु विशेषज्ञ पद के लिए ऑनलाईन आवेदन पत्र, स्कोर कार्ड एवं अपलोडेड अभिलेखों, आदि की स्क्रीनिंग प्रयोजनार्थ हार्डकॉपी (प्रिन्ट कॉपी) भेजी जानी आवश्यक हैं जो कुल सचिव, स्वामी केशवानन्द राजस्थान कृषि विश्वविद्यालय, बीकानेर कार्यालय में दिनांक 18 नवम्बर, 2023 तक अवश्य पहुँच जानी चाहिए ।

Rajasthan New Bharti 2023 Vacancy Details

गोविंद गुरु जनजातिय विश्वविद्यालय मे पर 130 अशैक्षणिक पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी हुआ है।

Rajasthan New Bharti 2023 Application Fees

राजस्थान नई भर्ती के लिए आवेदन शुल्क सभी पदों के लिए अलग-अलग रखा गया है आवेदन शुल्क की विस्तृत जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन में उपलब्ध करवाई गई है।

राजस्थान नई भर्ती के लिए आयु सीमा

राजस्थान नई भर्ती हेतु आयु सीमा कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष तक रखी गई आयु की गणना 6 नवंबर 2023 के अनुसार की जाएगी इसके अलावा सभी वर्गों को सरकारी नियमानुसार छूट भी दी जाएगी।

राजस्थान नई भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता

राजस्थान नई भर्ती के लिए अलग-अलग प्रकार के पद रखे गए हैं जिनमें लगभग सभी पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी हुआ है इन पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता की विस्तृत जानकारी ऑफिशल नोटिफिकेशन में उपलब्ध कराई गई है।

Rajasthan New Bharti 2023 चयन प्रक्रिया

  • समान प्राप्तांक के एक से अधिक आशार्थी होने पर अधिक आयु के अभ्यर्थी को वरीयता क्रम में ऊपर रखा जाएगा तथा न्यून आयु के अभ्यर्थी को वरीयता क्रम में नीचे रखा जाएगा।
  • आयु भी समान होने पर पद अनुरूप न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता में जिसके अंक अधिक है, उसे वरीयता क्रम में ऊपर रखा जाएगा तथा जिसके अंक कम है उसे वरीयता क्रम में नीचे रखा जाएगा।
  • शॉर्ट लिस्टेड सूची के अभ्यर्थियों के आवेदन पत्रों में भरी गई सूचनाओं, प्राप्तांकों एवं वांछित दस्तावेजों के सत्यापन एवं पात्रता की जाँच की कार्यवाही विश्वविद्यालय द्वारा की जाएगी।
  • दस्तावेज सत्यापन की कार्यवाही के उपरान्त पात्र पाए गए अभ्यर्थियों की वर्गवार विज्ञापित पदों के अनुसार कट ऑफ जारी कर उनकी मेरिट एवं सूची जारी की जाएगी।
  • दस्तावेज सत्यापन का एक अवसर देने के बाद जो अभ्यर्थी अनुपस्थित रहता है तो बाद में उसके दावे को स्वीकार नहीं किया जाएगा, जिसके लिए अभ्यर्थी स्वयं जिम्मेदार होगा।
  • दस्तावेज सत्यापन में पात्र अभ्यर्थियों को ज्ञापित पदों के अनुसार अन्तिम रूप से चयन कर चयन सूची उनकी मेरिट चयन वर्ग के आधार पर जारी की जाएगी।

Rajasthan New Bharti 2023 Online Form Kaise kre

राजस्थान नई भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें राजस्थान नई भर्ती के लिए अभ्यर्थी को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा आवेदन करने हेतु सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है इसके बाद में अप्लाई ऑनलाइन के लिंक पर क्लिक करना है अब आपको आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी सही सही बनी है इसके पश्चात में आपको सभी आवश्यक डॉक्यूमेंट अपलोड करने हैं और अंत में नीचे दिए गए सबमिट बटन पर क्लिक करना इसके पश्चात नेक्स्ट प्रोसेस में अपनी फीस का भुगतान करना है अब आवेदन फॉर्म पूर्ण रुप से भरा जा चुका है आवेदन फॉर्म का 1 प्रिंट आउट अवश्य निकालने ताकि भविष्य में काम आ सके।

Rajasthan New Bharti 2023 Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
राजस्थान नई भर्ती आवेदन शुरू03/10/2023
राजस्थान नई भर्ती आवेदन अंतिम तिथि06/11/2023
अधिकारिक नोटिफिकेशनयहां दबाएं
आवेदन करेंयहां दबाएं
अधिकारिक वेबसाइटhttps://www.raurecruitment.in/
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेयहां दबाएं
टेलीग्राम से जुड़ने के लिए क्लिक करें यहां दबाएं

Rajasthan New Bharti 2023 के लिए आवेदन कब तक भरे जाएंगे?

राजस्थान नई भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 3 अक्टूबर से 6 नवंबर तक भरे जाएंगे।

Rajasthan New Bharti 2023 भर्ती के लिए आवेदन कैसे करें?

राजस्थान नई भर्ती के लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन मोड में आवेदन करने हेतु आवेदन प्रक्रिया ऊपर दी गई है।

Leave a comment

JOIN Telegram