WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Free Mobile Blasted: सरकार के द्वारा मिले फ्री मोबाइल में हुआ ब्लास्ट, पैसे जलकर राख, इस कमी के कारण हुआ ब्लास्ट

राजस्थान सरकार पूरे प्रदेश में महिलाओं को फ्री स्मार्टफोन का वितरण कर रही है लेकिन एक अजीबोगरीब मामला देखने को आया है फ्री मोबाइल में गुणवत्ता पर सवाल उठने लगे हैं राजस्थान सरकार के द्वारा 24 दिन पहले मिले मोबाइल में आज ब्लास्ट हो गया मोबाइल अलमारी में पड़ा हुआ था अचानक ब्लास्ट कर दिया गया जिससे मोबाइल के आसपास रखे ₹21000 नगद कपड़े अन्य समान भी जलकर खाक हो गए।

यह मोबाइल 24 दिन पहले राजस्थान सरकार की फ्री मोबाइल योजना के तहत दिया हुआ था सरकार लगातार फ्री मोबाइल वितरण का कार्य कर रही है यह घटना शुक्रवार सुबह अजमेर के कोटड़ इलाके से सामने आई है यहां वाल्मीकि कालोनी में रहने वाली अनु देवी के साथ यह हादसा हुआ है।

अनु देवी ने बताया कि घरों में खाना बनाने का काम वह करती है सुबह जब वह काम पर गई हुई थी तब उसका बेटा 15 वर्षीय बेटा अनुराग घर पर ही था करीब 10:00 बजे अनुराग का फोन आया उसने कहा की अलमारी से दुआ निकल रहा है इस पर अनु देवी घबराती हुई घर पर पहुंची तो मोबाइल ब्लास्ट हुआ मिला था।

अलमारी में पड़े में ₹21000 कई जरूरी कागजात भी जलकर खाक हो गए जब महिला घर पर पहुंची तो उसने देखा की अलमारी से धुवा निकल रहा है अलमारी को अंदर खोलकर देखा तो मोबाइल का चार्जर अलमारी में पड़े हुए ₹21000 कपड़े कई जरूरी कागजात जलकर खाक हो गए।

अनु देवी ने बताया कि 22 अगस्त को जवाहर रंगमंच केंद्र में मुझे फ्री का मोबाइल सरकार की तरफ से दिया गया था इसमें मोबाइल को मिले हुए अब तक 24 दिन कंप्लीट हो चुके हैं दूसरी और मोबाइल रिपेयर करने वाले स्थानीय दुकानदारों का कहना है कि अधिक चार्ज करने से या बैटरी फूल जाने से मोबाइल ब्लास्ट हो जाता है अब यह साफ नहीं है कि अनु देवी के मोबाइल का ब्लास्ट किस कारण से हुआ।

लेकिन आपके पास चाहे फ्री का मोबाइल हो या अन्य मोबाइल हमेशा मोबाइल को ध्यान से उपयोग करें कभी भी मोबाइल को गर्म स्थान पर नहीं रखे इसके अलावा मोबाइल को चार्ज करते समय उपयोग में नहीं ले मोबाइल को चार्ज में लगाकर सोए नहीं जैसे ही मोबाइल चार्ज कंप्लीट हो जाता है तो उसे चार्जर से बाहर निकाल दे।

Leave a comment

JOIN Telegram