WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Free Business Ideas: नौकरी के साथ शुरू करें ये सुपरहिट बिजनेस! हर महीने कमाएं लाखों, जानिए कैसे?

Business Idea:- अगर आप नौकरी के साथ-साथ घर बैठे अपनी इनकम बढ़ाना चाहते हैं तो इस बिजनेस से बंपर कमाई कर सकते हैं. इसके जरिए कई लोगों को रोजगार भी दिया जा सकता है। जैम, जेली और मार्मलेड का बिजनेस आप शुरू कर सकते हैं. इसकी डिमांड हर मौसम में बनी रहती है। ऐसे में आप हर महीने बंपर कमाई कर सकते हैं।

बढ़ती महंगाई के बीच अब लोग नौकरी के अलावा एक्स्ट्रा इनकम की तलाश में हैं. दरअसल, आजकल मध्यमवर्गीय परिवारों के लिए तनख्वाह से परिवार चलाना एक बड़ी चुनौती है। अगर आप भी अपनी नौकरी के साथ अतिरिक्त पैसा कमाना चाहते हैं तो आज हम आपके लिए कमाई के बेहतरीन आईडिया लेकर आए हैं। यहां से आप हर महीने मोटी कमाई कर सकते हैं।

महान व्यापार विचार

इस बिजनेस की सबसे खास बात यह है कि इस काम के लिए आपको घर से बाहर जाने की भी जरूरत नहीं है। इस बिजनेस को आप नौकरी के दौरान, यात्रा के दौरान, गांव, शहर या कहीं भी कर सकते हैं। इसके लिए आपको किसी बड़ी जगह या ज्यादा पैसों की जरूरत नहीं है। इस बिजनेस के लिए आपके पास सिर्फ एक स्मार्टफोन या लैपटॉप होना चाहिए। आइए जानते हैं इन खास बिजनेस के बारे में जहां से आप अच्छी कमाई कर सकते हैं।

अगर आप फोटोग्राफी के शौकीन हैं तो आप जबरदस्त कमाई करेंगे

अगर आप फोटोग्राफी के शौकीन हैं तो आप जबरदस्त कमाई कर सकते हैं। आजकल तस्वीरों की बहुत डिमांड है। अगर आपको भी फोटोग्राफी का शौक है तो आप फोटोग्राफ्स बेचकर एक्स्ट्रा इनकम कर सकते हैं। स्टॉक फ़ोटोग्राफ़ी वेबसाइटें अपने आप में छवियों का भंडार हैं जो लगभग हर विषय को कवर करती हैं। आइए जानते हैं कि यह कैसे काम करता है।

फोटोग्राफर डेटाबेस में किसी भी एक श्रेणी में अपनी तस्वीरें अपलोड कर सकते हैं। इसके लिए आप किसी भी मैगजीन के संपादक, डिजाइनर या संस्था को अपनी वेबसाइट से जोड़ सकते हैं, ताकि लोग यहां से आपकी फोटो खरीद सकें। आप स्टॉक वेबसाइटों के माध्यम से अपनी तस्वीरों को कितनी भी बार बेच सकते हैं। फोटो वेबसाइटों की सूची में शटरस्टॉक, फोटोशेल्टर और गेटी इमेजेज जैसे बड़े नाम शामिल हैं। यानी यह आपके लिए कमाई का जबरदस्त तरीका है।

अमूल एक जानी मानी कंपनी है

अमूल (Start Business With Amul Franchise) के साथ व्यापार करना बहुत ही आसान है! दरअसल इसके पीछे दो कारण हैं। पहला, अमूल का ग्राहक आधार और दूसरा, यह शहर के हर स्थान पर फिट बैठता है! अमूल का हर शहर में बहुत मजबूत ग्राहक आधार है। हर शहर में लोग इसके उत्पादों को नाम से पहचानते हैं! बड़े शहरों के साथ-साथ छोटे शहरों में भी इसकी पहुंच है। इसलिए अमूल की फ्रेंचाइजी लेने में किसी तरह के नुकसान की संभावना नहीं है !

वीडियो से भी कमाई होगी

आजकल YouTuber का भी चलन बहुत ज्यादा है। पिछले कुछ वर्षों में, YouTube वीडियो सामग्री के एक बड़े स्रोत के रूप में उभरा है। आज के समय में शायद ही कोई ऐसा होगा जिसके पास यूट्यूब पर अपना खुद का अकाउंट न हो. बड़ी कंपनियों से लेकर फिल्मी सितारे या आम लोग तक। बहुत से लोग YouTube या वीडियो सामग्री के माध्यम से मोटी कमाई कर रहे हैं। दरअसल, लोग अपने वीडियो को मोनेटाइज करने (पैसा कमाने) के लिए सब्सक्रिप्शन फीस लगा सकते हैं या सिर्फ पैसे देकर कंटेंट देखने के लिए पासवर्ड प्रोटेक्शन भी लगा सकते हैं, ताकि आप इससे पैसे कमा सकें। YouTube में ऐसे वीडियो कैसे होंगे, जिन्हें पूरा देखने के लिए आपसे सब्सक्रिप्शन शुल्क मांगा जाता है। तो यह भी घर बैठे पैसे कमाने का एक अच्छा तरीका हो सकता है।

ब्लॉगिंग

अगर आप घर बैठे पैसा कमाने के लिए इंटरनेट आधारित छोटा-मोटा बिजनेस करना चाहते हैं तो आप ब्लॉगिंग, वीडियो ब्लॉगिंग के जरिए बिजनेस कर सकते हैं। यहां दिलचस्प बात यह है कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस विषय पर लिखते हैं या वीडियो बनाते हैं। यहां तक ​​कि कई बड़े कलाकार भी हैं, जो इसे अपनी पहुंच बढ़ाने का एक अच्छा तरीका मानते हैं, जिनमें स्टैंड-अप कॉमेडियन भी शामिल हैं। इसका उद्देश्य दिलचस्प सामग्री के माध्यम से वीलॉग दर्शकों या ब्लॉग पाठकों की संख्या में वृद्धि करना है। कुछ व्लॉग प्लेटफॉर्म के मामले में, व्यूज की संख्या के आधार पर भुगतान किया जाता है। जबकि ज्यादातर Blogs के मामले में Google Adsense के माध्यम से विज्ञापन प्राप्त होते हैं।

इस तरह आप हर महीने लाखों की कमाई करेंगे Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आपकी कमाई इस बात से तय होती है कि आप कितने होर्डिंग्स लगवा रहे हैं। होर्डिंग लगाने के लिए आप जगह के हिसाब से 50 हजार से 1 लाख रुपए या इससे भी ज्यादा रुपए ले सकते हैं। इसकी लागत शहर और स्थान पर निर्भर करती है। अगर शहर में प्राइम लोकेशंस पर होर्डिंग लगाए जाएंगे तो उनकी कीमत काफी ज्यादा होगी। लागत होर्डिंग्स के आकार पर भी निर्भर करती है। बड़े होर्डिंग्स के रेट ज्यादा होते हैं।

Leave a comment

JOIN Telegram