WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

PM Kisan Samman Nidhi New Kist किसान सम्मान निधि योजना 6000 रुपए की नई लिस्ट जारी यहां से चेक करें

पीएम किसान सम्मान निधि योजना के लिए नई किस्त जारी कर दी गई है प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत प्रत्येक वर्ष 1 साल में तीन बार किस्त जारी की जाती है प्रत्येक किस्त ₹2000 की जारी की जाती है प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के लिए नई किस्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा जारी की गई पीएम किसान सम्मान निधि योजना के लिए नई किस्त ₹2000 की जारी की गई है जिसे चेक करने के लिए प्रक्रिया और डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है।

पीएम किसान सम्मान निधि योजना के लिए नई किस्त जारी कर दी गई है प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत 14 करोड़ खातों में 2.70 लाख करोड़ रुपए की राशि जारी की गई है किसान सम्मान निधि योजना के तहत पिछली किस्त कई किसानों के नहीं आई है पिछले किस्त क्यों नहीं आई है इसके बारे में भी हम आपको बता देंगे जिससे आप नई किस आसानी से ले सके व पुरानी किसके पैसे भी प्राप्त कर सकें हम आपको बता दें कि आपके खाते में पीएम किसान सम्मान निधि के पैसे आए या नहीं आए यह भी आप घर बैठे चेक कर सकते हैं।

पीएम किसान सम्मान निधि योजना नई किस्त

पीएम किसान सम्मान निधि योजना किस तहत तेरहवीं किस्त जारी की गई है यह फरवरी में जारी की जा चुकी है यानी किसान सम्मान निधि की योजना के तहत किसान अपनी तरीके से कर सकते हैं इसके अलावा हम आपको बता दें कि जिन किसानों के लिए तेरी भी किस्त नहीं जारी की गई है उनके लिए केवाईसी या अन्य कोई दस्तावेज कंप्लीट नहीं है इसलिए हमने नीचे उसके बारे में जानकारी उपलब्ध करवाई है अभ्यर्थी अपने दस्तावेज से संबंधित संपूर्ण जानकारी तुरंत सबमिट कर दें ताकि समय पर उनका पैसा सके पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत प्रधानमंत्री के द्वारा के नई किस्त जारी की गई है इससे पहले प्रधानमंत्री 12 किस्त जारी कर चुके हैं।

नई किस्त का लाभ पाने हेतु निम्न कार्य पूर्ण करावें

  • अपने सम्बंधित बैंक से संपर्क कर बैंक खाते को आधार से लिंक करवा प्रत्यक्ष लाभ हस्तांतरण (DBT) के लिए सक्षम करवाएं।
  • अपने मोबाइल या जन सेवा केंद्र (CSC /ई-मित्र) के माध्यम से पोर्टल पर ई.के.वाई. सी. ( E-KYC) करवाएं।
  • यदि आपका भूमि विवरण पोर्टल पर अंकन नहीं हुआ है, जिसके कारण 12वीं किश्त रूक गयी है, तो सम्बंधित तहसील में संपर्क करें तथा भूमि विवरण अंकन करावें।

विशेष सविधा किसान भाई अपने गांव के पोस्ट ऑफिस में इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक के माध्यम से आधार सीडेड बैंक खाता खुलवा सकते हैं।, डीआईपीआर/सी/2619/2023 पीएम किसान एकक सहकारिता विभाग, राजस्थान

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के लिए नई किस्त कैसे चेक करें

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के लिए नई किस्त आप घर बैठे चेक कर सकते हैं इसके लिए किस्त चेक करने की प्रोसेस में आपको बता रहे हैं किसान भाई ध्यान दें कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना किस चेक करने से पहले नीचे दी गई प्रक्रिया अवश्य चेक कर लें ताकि उन्हें किसी भी प्रकार के सावधानी का सामना नहीं करना पड़े।

  • पीएम किसान सम्मान निधि योजना पेमेंट चेक करने के लिए सबसे पहले आपको ऑफिशल वेबसाइट पर जाना है।
  • ऑफिशियल वेबसाइट का डायरेक्ट लिंक हमने नीचे उपलब्ध करवा दिया है।
  • इसके बाद में आपके सामने दो ऑप्शन दिखाई देंगे जिसमें आधार कार्ड और अकाउंट नंबर का ऑप्शन दिखाई देगा।
  • आप अपने आधार कार्ड और अकाउंट नंबर दोनों में से किसी एक का चयन करें।
  • अब यहां पर आपको अपनी जानकारी बन्नी हैं जैसे अगर आपने आधार कार्ड का चयन किया तो आधार कार्ड नंबर और अकाउंट नंबर का चयन किया तो अकाउंट नंबर।
  • जानकारी भरने के बाद में आपको गेट टाटा के ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • अब आपके सामने आती किस्त दिखाई देगी जिसके अंतर्गत जब जब आप की किस्त आई है उसकी डेट और अकाउंट में ट्रांसफर करने की डेट दिखाई देगी।

PM Kisan Samman Nidhi New Kist Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
पीएम किसान सम्मान निधि योजना पेमेंटजारी
पीएम किसान सम्मान निधि योजना पेमेंट चेकक्लिक करें
पीएम किसान सम्मान निधि योजना आवेदन करेंक्लिक करें
अधिकारिक वेबसाइटhttps://pmkisan.gov.in/r
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेक्लिक करें
टेलीग्राम से जुड़ने के लिए क्लिक करें क्लिक करें

PM Kisan Samman Nidhi New Kist कब जारी की जाएगी?

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत नई किस्त जारी कर दी गई है प्रत्येक साल में पीएम किसान सम्मान निधि योजना की तीन किस्त जारी की जाती है।

PM Kisan Samman Nidhi New Kist कैसे चेक करें?

किसान सम्मान निधि योजना के तहत नहीं किस जारी होने के बाद में किसान सम्मान निधि योजना का पैसा चेक करने की संपूर्ण प्रोसेस और डायरेक्ट लिंक ऊपर दिया गया है जिसकी सहायता से आप अपना पेमेंट चेक कर सकते हैं कि खाते में आया या नहीं।

Leave a comment

JOIN Telegram