WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Rajasthan CET 12th Level Cut Off 2023 राजस्थान सीईटी सीनियर सेकेंडरी लेवल कट ऑफ जारी यहां से चेक करें

राजस्थान सीईटी सीनियर सेकेंडरी लेवल कट ऑफ जारी कर दी गई है राजस्थान सीईटी सीनियर सेकेंडरी लेवल 12वीं लेवल पर आयोजित की जा रही है यानी जो 12वीं पास अभ्यर्थी है उन्होंने इस परीक्षा में भाग लिया है सीईटी के लिए परीक्षा का आयोजन समाप्त हो चुका है परीक्षा समाप्त होने के बाद में अब अभ्यर्थी अपनी सीईटी सीनियर सेकंड लेवल कट ऑफ मार्क्स 2023 चेक करना चाहते हैं यहां पर हमने आपको नीचे राजस्थान सीईटी लेवल कट ऑफ 2023 के बारे में संपूर्ण अपडेट उपलब्ध कराई है।

राजस्थान सीईटी सीनियर सेकेंडरी लेवल के लिए परीक्षा का आयोजन 4 फरवरी 5 फरवरी और 11 फरवरी को किया गया था परीक्षा प्रतिदिन दो पारियों में आयोजित की गई परीक्षा समाप्त होने के बाद में अभ्यर्थी अपनी आंसर की चेक करना चाहते हैं जो पहले ही राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की तरफ से जारी कर दी गई है सीईटी 12th लेवल परीक्षा का आयोजन भी राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की तरफ से किया जा रहा है इसमें लगभग 7 से 8 भर्तियों को शामिल किया गया है वनपाल, छात्रावास अधीक्षक, लिपिक ग्रेड द्वितीय, कनिष्ठ सहायक, लिपिक ग्रेड द्वितीय, जमादार ग्रेड द्वितीय और कांस्टेबल सीईटी ट्वेल्थ लेवल में लगभग 15 गुना पास किया जाएगा।

Rajasthan CET 12th Level Cut Off 2023 Check

राजस्थानी सीईटी 12th लेवल के लिए परीक्षा समाप्त होने के बाद में अब अभ्यर्थी राजस्थान सीईटी सीनियर सेकेंडरी लेवल कट ऑफ मार्क्स 2023 चेक करना चाहते हैं इसके लिए परीक्षा समाप्त हो चुकी है यहां पर हमने आपको विभिन्न कोचिंग संस्थान और विषय विशेषज्ञों द्वारा तैयार की गई सीईटी की कटऑफ बताई है यह एक संभावित कट ऑफ है ऑफिशल कट ऑफ राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की तरफ से रिजल्ट के साथ में जारी की जाएगी जो कि कुछ समय बाद जारी होगी।

Rajasthan CET 12th Level Cut Off 2023 Download

राजस्थान सीईटी 12th लेवल भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 12 अक्टूबर से 11 नवंबर 2022 तक भरे गए थे ऑनलाइन आवेदन के बाद में राजस्थान सीईटी सीनियर सेकेंडरी लेवल के लिए राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की तरफ से परीक्षा तिथि घोषित की गई इसके लिए परीक्षा का आयोजन 4 फरवरी 5 फरवरी और 11 फरवरी को किया गया इसके बाद में 30 मार्च को राजस्थान सीईटी सीनियर सेकेंडरी लेवल के लिए ऑफिशल आंसर की जारी की गई।

Rajasthan CET 12th Level Cut Off 2023 Category Wise

राजस्थान सीईटी 12th लेवल के लिए केटेगरी वाइज कट ऑफ कितनी रहेगी यहां पर हमने आपको राजस्थान सीईटी सीनियर सेकेंडरी लेवल कट ऑफ मार्क्स 2023 category-wise उपलब्ध करवाई गई है इसमें सभी कैटेगरी की कटऑफ अलग-अलग रहेगी इसलिए संभावित कटऑफ भी हमने अलग-अलग बताई है यहां पर हम आपको स्पष्ट कर दें कि ऑफिशल कट ऑफ सिर्फ राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की तरफ से ही जारी की जाएगी यह एक संभावित कट ऑफ है जिसके आधार पर अनुमान लगा सकते हैं कि सीईटी कट ऑफ कितनी रह सकती है।

  • General -180 To 190 Marks
  • OBC- 170 To 180 Marks
  • MBC- 165 To 174 Marks
  • EWS- 160 To 170 Marks
  • SC- 130 To 150 Mark’s
  • ST- 130 To 145 Mark’s
  • PWD- 125 To 140 Marks

Rajasthan CET 12th Level Cut Off 2023 Kaise Check kare

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

सीईटी 12th लेवल कट ऑफ कैसे चेक करें सीईटी 12th लेवल कट ऑफ जारी होने के बाद में नीचे दी गई प्रोसेस को देखकर आप राजस्थान सीईटी सीनियर सेकेंडरी लेवल कट ऑफ चेक कर सकते हैं।

  • सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है।
  • अब आपको मुख्य पृष्ठ पर रिजल्ट सेक्शन पर क्लिक करना है।
  • अब आपको सीईटी ट्वेल्थ लेवल कट ऑफ पर क्लिक करना है।
  • अब आपके सामने संपूर्ण कटऑफ डाउनलोड हो जाएगी।
  • इसमें आपको सिलेक्शन हुए स्टूडेंट का रोल नंबर और अन्य जानकारी दी गई है।

Rajasthan CET 12th Level Cut Off 2023 PDF

सीईटी 12th लेवल कट ऑफ का रिजल्ट जारी होते ही तुरंत सूचना पाने के लिए यहां क्लिक करेंक्लिक करें
सीईटी 12th लेवल कट ऑफ 2023संभावित ऊपर टेबल में दी गई है
अधिकारिक वेबसाइटrsmssb.rajasthan.gov.in
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेक्लिक करें
टेलीग्राम से जुड़ने के लिए क्लिक करें क्लिक करें

Rajasthan CET 12th Level Cut Off 2023 कब जारी की जाएगी?

राजस्थान सीईटी ट्वेल्थ लेवल के लिए केटेगरी वाइज कटऑफ ऊपर दी गई है जो संभावित कट ऑफ है ऑफिशल कट ऑफ रिजल्ट के साथ में कुछ समय बाद जारी होगी।

Rajasthan CET 12th Level Cut Off 2023 कैसे चेक करें?

राजस्थान सीईटी सीनियर सेकेंडरी लेवल कट ऑफ 2023 चेक करने के लिए संपूर्ण प्रोसेस ऊपर उपलब्ध कराई गई है उस प्रोसेस के आधार पर आप अपनी कटऑफ चेक कर सकते हैं।

Leave a comment

JOIN Telegram