WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Rajasthan Free Mobile Panchayat Wise List राजस्थान फ्री मोबाइल पंचायत वाइज लिस्ट जारी, इस जगह मिलेंगे मोबाइल

राजस्थान फ्री मोबाइल योजना योजना राजस्थान की महिलाओं को फ्री में मोबाइल देने की योजना है मुख्यमंत्री डिजिटल सेवा योजना इस योजना का नाम दिया गया है जिसे राजस्थान फ्री मोबाइल योजना के नाम से भी जाना जाता है राजस्थान फ्री मोबाइल पंचायत वाइज लिस्ट कैसे चेक करें इसके लिए लिस्ट जारी कर दी गई है जिससे आप चेक कर सकते हैं कि आपका मोबाइल योजना में लिस्ट में नाम है या नहीं इस योजना में चिरंजीवी योजना के पात्र उम्मीदवारों को मोबाइल दिया जाएगा जो कि महिला को दिया जाएगा।

फ्री मोबाइल के साथ में सरकार 3 साल तक हर महीने 5gb डाटा लोकल और एसटीडी कॉलिंग अनलिमिटेड फ्री भी दी जाएगी जिसमें सिम फ्री दिया जाएगा राजस्थान के बजट भाषण में मुख्यमंत्री के द्वारा फ्री मोबाइल योजना के बारे में डिटेल भी दि गई इसमें बताया गया कि रक्षाबंधन से 40 लाख महिलाओं को मोबाइल वितरण शुरू किया जाएगा अभी तक संभावनाएं जताई जा रही है कि फ्री मोबाइल योजना वितरण पंचायत स्तर पर दिया जा सकता है।

राजस्थान फ्री मोबाइल योजना पात्रता

फ्री मोबाइल योजना के लिए पात्रता सरकार के द्वारा राजस्थान मुख्यमंत्री डिजिटल सेवा योजना के तहत फ्री मोबाइल दिया जाएगा जिसके लिए पात्रता उम्मीदवार का चिरंजीवी योजना में नाम होना आवश्यक है जिन उम्मीदवारों का चिरंजीवी योजना के तहत नाम आता है उनको इस योजना का लाभ दिया जाएगा।

फ्री मोबाइल के लाभ

यह मोबाइल बिल्कुल निशुल्क दिया जाएगा इस मोबाइल में स्क्रीन टच एनी स्मार्टफोन दिया जाएगा इसका किसी भी प्रकार से सरकार कोई भी शुल्क नहीं लेगी मोबाइल में 3 साल तक फ्री इंटरनेट पर मिलेगा।

फ्री मोबाइल योजना में नाम कैसे चेक करें

फिल्म बाई योजना के लिए नाम आप घर बैठे चेक कर सकते हैं इसके लिए कहीं पर जाने की कोई जरूरत नहीं है इसके लिए सबसे महत्वपूर्ण यह है कि आपका नाम चिरंजीवी योजना में होना आवश्यक है इसलिए चिरंजीवी योजना में अपना नाम चेक कर ले जिनका नाम इसमें है उन सभी को फ्री मोबाइल दिया जाएगा।

  • राजस्थान फ्री मोबाइल योजना 2023 में नाम चेक करने के लिए सबसे पहले हमने नीचे आपको डायरेक्ट लिंक दे रखा है उस पर क्लिक करना है।
  • उसके बाद मै आपको वेबसाइट में रजिस्ट्रेशन की स्थिति जाने का ऑप्शन मिलेगा।
  • इसके अंदर आपको अपना जनाधार नंबर दर्ज करना है
  • इसके बाद में आपको सर्च के बटन पर क्लिक करना है।
  • अब आपके सामने एक प्लेस मैसेज दिखाई देगा जिसके अंतर्गत पिता का नाम खुद का नाम एलिजिबिलिटी स्टेटस दिखाई देगा।
  • यहां पर आप ध्यान से देखें अगर आपके सामने एलिजिबिलिटी स्टेटस के अंतर्गत Yes का ऑप्शन है तो आपको इसका लाभ दिया जाएगा।
  • ध्यान रहे अभी केवल योजना की घोषणा हुई है इस योजना के नियम शर्ते और लिंक इत्यादि जल्द ही जारी किए जाएंगे।

Rajasthan Free Mobile Panchayat Wise List Pdf

फ्री मोबाइल योजना में नाम है या नहीं चेक करेंक्लिक करें
राजस्थान राजस्थान मुफ्त मोबाइल योजना 2023 स्थिति की जाँच करेंक्लिक करें
अधिकारिक वेबसाइटhttps://studygovtexam.in/
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेक्लिक करें
टेलीग्राम से जुड़ने के लिए क्लिक करें क्लिक करें

Rajasthan Free Mobile Panchayat Wise List कब दिया जायेगा?

फ्री मोबाइल योजना का वितरण के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बजट भाषण में घोषणा की रक्षा बंधन से 40 लाख महिलाओं को फ्री मोबाइल दिया जाएगा रक्षाबंधन से फ्री मोबाइल योजना शुरू होगी।

Rajasthan Free Mobile Panchayat Wise List कैसे चेक करें?

फ्री मोबाइल कहां पर मिलेगा इश्क लिस्ट कैसे चेक करें फ्री मोबाइल योजना के अंदर लिस्ट चेक करने के लिए प्रोसेस ऊपर दी गई है जिसकी सहायता से उम्मीदवार अपना नाम लिस्ट में चाहिए कर सकता है।

Leave a comment

JOIN Telegram