WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Rajasthan Roadways Recruitment 2023 राजस्थान रोडवेज ने बिना परीक्षा भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया

राजस्थान रोडवेज भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है परिवहन निगम में परिचालकों की कमी की पूर्ति करने के लिए बस सारथी योजना का नोटिफिकेशन जारी किया गया है राजस्थान रोडवेज की तरफ से नोटिफिकेशन जारी होने के बाद में इसमें अनुबंध से भर्ती की जाएगी इसमें बस सार्थक चालक के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है इस भर्ती के लिए योग्यता आयु सीमा संबंधित संपूर्ण जानकारी नीचे दी गई है।

राजस्थान रोडवेज भर्ती 2023 के लिए बस सारथी योजना के तहत नोटिफिकेशन जारी किया गया है अभ्यर्थी लंबे समय से खाली पड़े पदों के लिए भर्ती का इंतजार कर रहे थे लेकिन सरकार की तरफ से अनुबंध के आधार पर यह भर्ती निकाली गई है इस भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म से संबंधित जानकारी अलग से घोषित की जाएगी यह योजना 1 मई 2023 से लागू कर दी जाएगी।

Rajasthan Roadways Recruitment 2023 Age Limit

राजस्थान रोडवेज भर्ती के लिए आयु सीमा कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 65 वर्ष तक रखी गई है।

Rajasthan Roadways Recruitment 2023 Education Qualification

राजस्थान रोडवेज भर्ती के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से दसवीं कक्षा या उसके समकक्ष उत्तीर्ण होना चाहिए इसके अलावा वैद्य परिचालक लाइसेंस व बेज प्रस्तुत करना आवश्यक होगा इसके अलावा दो राजपत्रित अधिकारी के स्तर से सत्यापित चरित्र प्रमाण पत्र और किसी पर नाल एयरपोर्ट पुलिस थाने में कोई आपराधिक प्रकरण लंबित नहीं होने से संबंधित शपथ पत्र पुलिस वेरीफिकेशन रिपोर्ट प्रस्तुत करनी होगी।

राजस्थान रोडवेज भर्ती के लिए धरोहर राशि

a. शिड्यूल के लक्ष्य के लिये निर्धारित अवधि पूर्ण होने से पूर्व स्वैच्छा से अनुपस्थित रहने
अथवा सहमति के अनुसार कार्य नही करने की स्थिति में जमा प्रतिभू राशि एवं ET.I.M. मशीन के विरुद्ध जमा धरोहर राशि में से उसके विरुद्ध बकाया राशि एवं कुल धरोहर राशि (E.T.I.M. राशि को छोडकर) का 20 प्रतिशत प्रशासनिक व्यय के रूप में कटौती कर शेष राशि लौटा दी जावेगी ।
b. अधिकृत बस सारथी को बस सेवा के लिए 15,000 /- रू० अथवा पूरे शिडयूल से प्राप्त आय (दैनिक) जो अधिक हो, न्यूनतम धरोहर राशि जमा करवानी होगी तथा E. T. I.M. मशीन के मूल्य की राशि 20,000 /- रू बस सारथी से अथवा दैनिक अर्जित राजस्व के अतिरिक्त प्रतिदिन 200/-रू0 E.T.I.M. मशीन के मूल्य की राशि 20,000 /- रू० निगम द्वारा निर्धारित E. T.I.M. राशि के बराबर होने तक निगम कोष में जमा करवाना अनिवार्य होगा, परन्तु यदि किसी शिडयूल पर पूरे शिडयूल से प्राप्त आय रू० जमा धरोहर राशि से अधिक हो तो उस बस सेवा के लिए धरोहर राशि भी उसी अनुपात में वृद्धि कर जमा की जावेगी । c. शिड्यूल के लक्ष्य के लिए निर्धारित अवधि पूर्ण होने से पूर्व यदि बस सारथी स्वेच्छा से
अपना कार्य नहीं करना चाहता है अथवा अनुबन्ध समाप्त करना चाहता है, तो वह 15 दिवस पूर्व लिखित में संबंधित आगार कार्यालय में सूचना देगा। इस प्रकार समय सीमा में सूचना दिये जाने पर सूचना अवधि पूर्ण होने के उपरान्त बस सारथी की निगम में जमा संपूर्ण धरोहर राशि / सुरक्षा राशि के विरूद्ध बकाया शास्ति व अन्य का समायोजन करते हुऐ शेष राशि लौटा दी जायेगी ।

राजस्थान रोडवेज भर्ती के लिए वेतन

बस सारथी को देय मासिक प्रतिफल राशि का निर्धारण निम्न प्रकार से किया जावेगा- वाहन संचालन (किमी) प्रति मासिक 10000 किमी तक, 10000 किमी से अधिक पर- 13,000/- रूपये, प्रतिफल राशि मासिक रूपये में माह में 10,000 किमी से अधिक कि०मी० संचालन पर प्रति किमी 1.50 रूपये के अनुसार अतिरिक्त भुगतान, परन्तु यह राशि निर्धारित मासिक लक्ष्य अर्जित करने पर ही देय होगी।

राजस्थान रोडवेज भर्ती के लिए आवेदन कैसे करें

राजस्थान रोडवेज भर्ती के लिए आवेदन कैसे करें राजस्थान रोडवेज भर्ती के लिए आवेदन करने हेतु ₹500 के नॉन जुडिशल स्टांप पर लिपिबद्ध किया जाएगा और अंडरटेकिंग का आवेदन फॉर्म देना होगा इसके बाद में सभी शर्तें स्वीकार करनी होगी और आवेदन फॉर्म नीचे दिया गया है या ऑफिशल नोटिफिकेशन में दिया गया उसको पूर्ण रूप से भरना होगा इसके बाद में जिस डिपो के लिए आप आवेदन कर रहे हैं उसके अंदर जमा करवाना होगा।

राजस्थान रोडवेज भर्ती के लिए महत्वपूर्ण लिंक Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
राजस्थान रोडवेज भर्ती आवेदन शुरू1 मई 2023
राजस्थान रोडवेज भर्ती आवेदन अंतिम तिथिप्रत्येक डिपो के लिए अलग-अलग है
अधिकारिक नोटिफिकेशनयहां दबाएं
अधिकारिक वेबसाइटhttps://rsrtconline.rajasthan.gov.in/
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेयहां दबाएं
टेलीग्राम से जुड़ने के लिए क्लिक करें यहां दबाएं

Rajasthan Roadways Recruitment 2023 के लिए आवेदन कैसे करें?

राजस्थान रोडवेज भर्ती के लिए आवेदन ऑफलाइन मोड में करना होगा आवेदन फॉर्म ऑफिशल नोटिफिकेशन में दिया गया है जहां से अभ्यर्थी डाउनलोड कर सकता है

Rajasthan Roadways Recruitment 2023 के लिए आवेदन कब तक भरे जाएंगे?

राजस्थान रोडवेज भर्ती के लिए आवेदन 1 मई से शुरू होंगे जिसके लिए अंतिम तिथि जिस भी डिपो के लिए आवेदन मांगे जाएंगे लिए उसके लिए अलग रहेगा।

Leave a comment

JOIN Telegram