WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Rajasthan Sarkari School Bharti राजस्थान के सरकारी स्कूलों में बिना परीक्षा 10 हजार पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

राजस्थान सरकारी स्कूल भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है राजस्थान के सरकारी स्कूलों में 10000 पदों पर भर्ती की जाएगी जिसके लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है राजस्थान सरकारी स्कूल में 9792 पद रखे गए हैं इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हो चुके हैं और अंतिम तिथि 10 अप्रैल रखी गई है जो व्यक्ति सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं वह इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं इसमें गैर अनुसूचित क्षेत्र के लिए 9108 पद और अनुसूचित क्षेत्र के लिए 604 पद है।

सरकारी स्कूल भर्ती में यह भर्ती राजस्थान के सभी सरकारी स्कूलों में जो इंग्लिश मीडियम में उनमें की जा रही है भर्ती पूर्ण रूप से संविदा आधारित होगी लेकिन इसमें किसी भी अभ्यर्थी को समय से पहले नहीं हटाया जाएगा इसमें सहायक अध्यापक लेवल प्रथम और लेवल द्वितीय के लिए भर्ती की जा रही है गैर अनुसूचित क्षेत्र में सहायक अध्यापक लेवल प्रथम के लिए 6670 पद, लेवल द्वितीय अंग्रेजी के लिए 1219 पद और लेवल द्वितीय गणित के लिए 1219 पद रखे गए हैं। इसी प्रकार अनुसूचित क्षेत्र में सहायक अध्यापक लेवल प्रथम के लिए 470 पद, लेवल द्वितीय अंग्रेजी के लिए 67 पद और लेवल द्वितीय गणित के लिए भी 67 पद रखे गए हैं। ।

राजस्थान सरकारी स्कूल भर्ती के लिए आवेदन शुल्क सभी वर्गों के लिए अलग-अलग रखा गया है आवेदन शुल्क सामान्य वर्ग के लिए ₹100 है इसके अलावा आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए ₹70 शुल्क रखा गया है इसके साथ ही अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति के लिए ₹60 आवेदन शुल्क रखा गया है शुल्क का भुगतान आपको ऑनलाइन माध्यम से करना होगा।

राजस्थान सरकारी स्कूल भर्ती में जिन पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है उनकी विस्तृत जानकारी आप ऑफिशल नोटिफिकेशन से प्राप्त कर सकते हैं अभ्यर्थी ध्यान दें नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के बाद में उसमें संपूर्ण जानकारी अवश्य देख लें इसके पश्चात ऑनलाइन आवेदन करें।

राजस्थान सरकारी स्कूल भर्ती के लिए जिन जिन पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया उनमें पदों की विस्तृत जानकारी शैक्षणिक योग्यता आयु सीमा आवेदन शुल्क व अन्य जानकारी ऑफिशल नोटिफिकेशन में दी गई है अभ्यर्थी अपना ऑफिशल नोटिफिकेशन यहां से डाउनलोड कर लें और संपूर्ण जानकारी प्राप्त कर ले।

राजस्थान सरकारी स्कूल भर्ती के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन डाउनलोड कैसे करें क्लिक करें

Leave a comment

JOIN Telegram