WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Ration Dealer Bharti सभी जिलों में राशन डीलर भर्ती का बिना परीक्षा नोटिफिकेशन जारी अपने गांव में ही नौकरी पाएं

राशन डीलर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है राशन डीलर भर्ती के लिए प्रत्येक जिले वाइज अलग अलग नोटिफिकेशन जारी किया जा रहा है इसके तहत जिला गांव में राशन डीलर के पद खाली है उनके लिए नोटिफिकेशन जारी किया जा रहा है यह भर्ती बिना परीक्षा के आयोजित की जा रही है इसके लिए आवेदन करने की संपूर्ण प्रोसेस आवेदन फॉर्म आवश्यक दस्तावेज संबंधित जानकारी नीचे दी गई है।

राशन डीलर भर्ती के लिए अलग-अलग नोटिफिकेशन जारी किया जा रहा है इसमें जिसमें जिले के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जाता है वैसे ही हम आपको उपलब्ध करवा देते हैं यहां पर जो अभ्यर्थी राशन डीलर भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं इसलिए को नीचे तक सही ढंग से पढ़ लें ताकि वह अपना आवेदन अच्छे से कर सके।

Ration Dealer Bharti Age Limit

राशन डीलर भर्ती के लिए आयु सीमा कम से कम 21 वर्ष रखती की गई है और अधिकतम 45 वर्ष रखी गई है यानी कि जो उचित मूल्य दुकान के आवेदन पत्र प्राप्त करना चाहते हैं उनके अंतिम तिथि को आवेदक की आयु कम से कम 21 वर्ष और अधिकतम 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

Ration Dealer Bharti आवेदन शुल्क

राशन डीलर भर्ती के लिए आवेदन शुल्क आवेदन फॉर्म ₹100 का डीडी या पोस्टल आर्डर शुल्क जमा कराकर कार्यालय समय में जिला रसद अधिकारी कार्यालय से प्राप्त किया जा सकता है अन्य किसी स्थान से आवेदन फॉर्म प्राप्त करने पर आवेदन फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा।

Ration Dealer Bharti Education Qualification

राशन डीलर भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता किसी के मान्यता प्राप्त संस्थान से दसवीं कक्षा पास होना चाहिए इसके अलावा आरकेसीएल या अन्य समुद्र संस्थान से 3 महीने का प्रशिक्षण कोर्स प्राप्त होना चाहिए यहां पर हम आपको आगे देख के लिए योग्यता भी बता देते हैं आवेदक के पास में ₹100000 का ही ऐसे प्रमाण पत्र होना चाहिए और संबंधित ग्राम पंचायत का स्थानीय निवासी होना चाहिए।

Ration Dealer Bharti आवश्यक दस्तावेज

राशन डीलर का आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास में आधार कार्ड मूल निवास प्रमाण पत्र जाति प्रमाण पत्र शैक्षणिक योग्यता के प्रमाण पत्र 10वीं की अंकतालिका आरकेसीएल, दो राजपत्रित अधिकारियों द्वारा चरित्र प्रमाण पत्र, अन्य प्रमाण पत्र जो उम्मीदवार के लिए लागू हो।

Ration Dealer Bharti आवेदन कैसे करें

राशन डीलर भर्ती 2023 के लिए आवेदन कैसे करें राशन डीलर भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवार को एक आवेदन फॉर्म प्राप्त करना होगा आवेदन फॉर्म आप निर्धारित प्रपत्र में प्राप्त कर सकते हैं इसके बाद में आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है एक आवेदन पत्र का मूल्य ₹100 निर्धारित किया गया है आवेदन पत्र जिला रसद कार्यालय से आवेदन पत्र निर्धारित शुल्क का डीडी अथवा भारतीय पोस्टल आर्डर जमा करवा कर प्राप्त किया जा सकता है राजस्थान राशन डीलर भर्ती 2023 की विस्तृत जानकारी ऑफिशल नोटिफिकेशन में दी गई है।

Ration Dealer Bharti Important Links

राशन डीलर भर्ती आवेदन शुरूशुरू
राशन डीलर भर्ती आवेदन अंतिम तिथिप्रत्येक जिले के लिए अलग-अलग है
चुरू क्लिक करें
जयपुर 2ndक्लिक करें
अधिकारिक वेबसाइटhttps://food.rajasthan.gov.in/
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेक्लिक करें
टेलीग्राम से जुड़ने के लिए क्लिक करें क्लिक करें

Ration Dealer Bharti के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें?

सुंदर बच्ची के लिए आवेदन करने हेतु आवेदन प्रक्रिया ऊपर दी गई है उम्मीदवार आवेदन प्रक्रिया ऑफिशल नोटिफिकेशन में भी देख सकता है।

Ration Dealer Bharti के लिए नोटिफिकेशन कब जारी किया जाएगा?

राशन दिल्ली भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि प्रत्येक जिले के लिए अलग-अलग रखी गई है इसलिए आप जिस जिले के लिए आवेदन करना चाहते हैं उस जिले की अंतिम तिथि ऑफिशल नोटिफिकेशन में देख लें या ऊपर टेबल की गई है उसमें देख ले।

Leave a comment

JOIN Telegram