WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

RBSE 12th Arts Result 2023 राजस्थान बोर्ड 12वीं आर्ट्स का रिजल्ट जारी

राजस्थान बोर्ड 12वीं आर्ट्स रिजल्ट जारी कर दिया गया है राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की तरफ से राजस्थान बोर्ड 12वीं रिजल्ट के लिए परीक्षा आयोजित करवाई गई थी परीक्षा समाप्त होने के बाद में विद्यार्थी आरबीएसई 12th आर्ट्स रिजल्ट 2023 का इंतजार कर रहे थे अब उनका इंतजार खत्म हो चुका है आरबीएसई 12th आर्ट्स रिजल्ट 2023 चेक करने के लिए संपूर्ण प्रोसेस और डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है राजस्थान बोर्ड 12th आर्ट्स का रिजल्ट जारी कर दिया गया है रिजल्ट चेक करने का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है

आरबीएसई 12th आर्ट्स रिजल्ट 2023 कैसे चेक करें आरबीएसई 12th आर्ट्स रिजल्ट कब तक जारी किया जाएगा राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर की तरफ से आरबीएसई 12th आर्ट्स का रिजल्ट जारी किया गया है आरबीएसई अजमेर की तरफ से आयोजित की गई परीक्षा में लगभग सात लाख से अधिक विद्यार्थियों ने परीक्षा दी है जिसके लिए शिक्षा मंत्री बीडी कला जयपुर से परिणाम जारी करेंगे।

RBSE 12th Arts Result 2023 News

आरबीएसई 12th आर्ट्स रिजल्ट के लिए शिक्षा विभाग के द्वारा अपडेट जारी कर दी गई है राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर की तरफ से प्रेस नोट जारी करके इसके परिणाम के बारे में जानकारी दी गई है राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर की वर्ष 2023 की सीनियर सैकण्डरी कला वर्ग एवं वरिष्ठ उपाध्याय परीक्षा का परिणाम गुरुवार को दोपहर 3.15 बजे घोषित किया जायेगा। बोर्ड की सचिव श्रीमती मेघना चौधरी ने बताया कि शिक्षामंत्री श्री बी.डी. कला जयपुर स्थित शिक्षा संकुल में परीक्षा परिणाम की घोषणा करेंगे। उन्होंने बताया कि सीनियर सैकण्डरी कला वर्ग में 7 लाख 19 हजार 838 और दरिष्ट उपाध्याय परीक्षा के लिए 56 हजार 14 परीक्षार्थी पंजीकृत किये गये है। बोर्ड का यह परिणाम बोर्ड की वेबसाइट www.rajeduboard.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध होगा।

RBSE 12th Arts Result 2023 Name Wise

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर के द्वारा रिजल्ट जारी करने के बाद में आप अपने रिजल्ट को नाम और रोल नंबर वाइज दोनों तरह से चेक कर सकते हैं आरबीएसई 12th आर्ट्स रिजल्ट नाम वाइज चेक करने के लिए आपको नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करना है उसके बाद में आपको अपना नाम और पिता का नाम दर्ज करना है और नीचे कैप्चर डालकर सबमिट बटन पर क्लिक करना है इसके बाद में आपको अपना परिणाम दिखाई देगा जिस का प्रिंट आउट निकाल ले।

RBSE 12th Arts Result 2023 Kaise Check kare

आरबीएसई 12th आर्ट्स रिजल्ट 2023 कैसे चेक करें आरबीएसई ट्वेल्थ आर्ट्स रिजल्ट 2023 चेक करने के लिए संपूर्ण प्रोसेस हम आपको स्टेप बाय स्टेप यहां पर बता रहे हैं जिसकी सहायता से आप अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

  • सबसे पहले आपको ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • इसके बाद में आपको रिजल्ट के सेक्शन पर क्लिक करना है।
  • अब आपको नीचे दिए गए कोल्लम में अपने रोल नंबर दर्ज करना है।
  • अब नीचे दिए गए चेक के बटन पर क्लिक करना है।
  • इसके पश्चात आपको अपना रिजल्ट दिखाई देगा जिस का प्रिंट आउट निकाल ले।

RBSE 12th Arts Result 2023 Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
बोर्ड रिजल्ट जारी होते ही तुरंत सूचना पाने के लिए यहां क्लिक करेंयहां दबाएं
राजस्थान बोर्ड कक्षा 12वीं कला रिजल्टClick Here
राजस्थान बोर्ड कक्षा 12वीं कला रिजल्ट नाम वाइजClick Here
अधिकारिक वेबसाइटhttps://rajeduboard.rajasthan.gov.in/
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेयहां दबाएं
टेलीग्राम से जुड़ने के लिए क्लिक करें यहां दबाएं

RBSE 12th Arts Result 2023 कब जारी किया जाएगा?

आरबीएसई 12th आर्ट्स रिजल्ट 2023 जारी कर दिया गया है।

RBSE 12th Arts Result 2023 नाम वाइज कैसे चेक करें?

आरबीएसई 12th आर्ट्स रिजल्ट नाम वाइज चेक कर सकते हैं जिसके लिए डायरेक्ट लिंक पर दिया गया है।

RBSE 12th Arts Result 2023 कैसे चेक करें?

आरबीएसई 12th आर्ट्स रिजल्ट 2023 चेक करने के लिए संपूर्ण प्रक्रिया ऊपर दी गई है इसके अलावा चेक करने का डायरेक्ट लिंक भी दिया गया है।

Leave a comment

JOIN Telegram