WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

SBI Bank ATM Franchise एसबीआई बैंक फ्रेंचाइजी लेकर कमाए 60 हजार रूपए महीना ऐसे करें आवेदन

बेरोजगार युवा प्रतिदिन पैसे कमाने के लिए नए नए तरीका है लेकिन अब उनको टेंशन लेने की जरूरत नहीं है आज हम आपको कमाई का ऐसा साधन बताएंगे जिससे आप अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं तो एसबीआई की तरफ से आने वाली इस स्कीम से आप अपना कैरियर सेट कर सकते हैं एसबीआई बैंक फ्रेंचाइजी के माध्यम से लोग लाखों रुपए कमा रहे हैं यह आप कैसे लें और इसके क्या फायदे हैं इसके बारे में हमने आपको नीचे डिटेल से जानकारी उपलब्ध कराई है।

एसबीआई बैंक फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपको किसी भी डिग्री की जरूरत नहीं है ना ही आपको किसी प्रकार की प्रतियोगिता परीक्षा देनी होगी यह योजना आप घर बैठ कर ही कर सकते हैं और इससे सालाना लाखों रुपए कमा सकते हैं एसबीआई बैंक एटीएम फ्रेंचाइजी आपके पास खाली जगह या इस जगह है जिसका इस्तेमाल सही ढंग से नहीं कर रहे हैं तो आप एसबीआई कि भारत में कहीं पर भी एसबीआई एटीएम फ्रेंचाइजी खोल सकते हैं एसबीआई अपने एटीएम को जगह जगह स्थापित करके अपनी सर्विस को बढ़ाना चाहता है।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया एटीएम फ्रेंचाइजी लेने के लिए कुछ नियम और शर्तें

  • एसबीआई बैंक एटीएम फ्रेंचाइजी के लिए एटीएम अलग-अलग प्रकार के होते हैं इसमें हिटाची एटीएम लगवाने के लिये आपको ज्यादा जगह की जरुरत नही पड़ती है मात्र शॉर्ट 60-70 स्क्वायर फुट की जगह की जरुरत पडेगी लेकिन इसके लिए जरूरी है कि आप की जगह ऐसी जगह होनी चाहिए जो 100 मीटर के दायरे में कोई भी एसबीआई एटीएम फ्रेंचाइजी नहीं हूं या एटीएम नहीं हो तभी SBI ATM Franchise मिल पाता है ।
  • आपको ए-टी-एम मे 24 घंटे बिजली का संचालन जरुरी है इसके लिये आपको एक जनरेटर भी रखना पड सकता है।
  • ए-टी-एम मे बीजली सप्लाई की युनीट मात्र 1 किलोवाट होनी चाहीये क्योकी वहॉ आपको AC एयर कंडिशनर भी लगवाना होगा जिससे ए-टी-एम हमेशा ठंडा रहे और तेजी से काम करे ।
  • आपको एटीएम की लोकेशन ऐसी लेनी है जहां पर ज्यादा से ज्यादा लोग आसानी से आ सके यानी आने में उनको किसी प्रकार की कोई दिक्कत का सामना नहीं करना पड़े यानी कि रोड के किनारे कॉन्प्लेक्स के ग्राउंड फ्लोर में जहां लोग आसानी से पहुंच सके
  • आपको पूरे दिन में कम से कम 300 ट्रांजैक्शन करना जरूरी है इसलिए आपको एटीएम ऐसी जगह लगवना है जहॉ दिन के लगभग 300 ट्रांजेक्श्न किये जा सके यह कम्पनी की पॉलीसी है।
  • अगर आप ए-टी-एम किसी शोसाईटी मे लगावाना चाहते है तो शोसाईटी से नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट (NOC) लेना पडेगा ।
  • इसके साथ ही अगर आप एटीएम को लगवाना चाहते हो तो जिस कमरे में एटीएम लगवाना है उसकी छत कंप्लीट होनी चाहिए या नहीं जल्दी गर्म नहीं होनी चाहिए ताकि काम आसानी से और ट्रांजैक्शन तेजी से हो।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया एटीएम लगाने के लिए जरूरी जगह

जगह की आवश्यकता: – इसमे आपको थोड़ी सी जगह की जरूरत पड़ने वाली है जिसमें आपको केवल 60-80 वर्ग फीट की ट्रेन मिलेगी।
आवश्यक दस्तावेज:- स्टेट बैंक ऑफ इंडिया बैंक एटीएम की फ्रैंचाइजी बनाने से सबसे पहले आपको कुछ दस्तावेज पहले से ही तैयार रखने होंगे।
कर्मचारी की आवश्यकता:- स्टेट बैंक ऑफ इंडिया बैंक एटीएम की फ्रैंचाइजी बनाने के लिए आपको एक गार्ड रखना होगा जो की जरूरी है।
निवेश की आवश्यकता:- कोई भी बिजनेस करने में निवेश का सबसे बड़ा रोल रहता है पैसे का बिना पैसे के कई भी बिजनेस नहीं किया जा सकता उसमें कुछ न कुछ पैसा जरूर खर्च करना पड़ता है वैसे ही स्टेट बैंक ऑफ इंडिया बैंक एटीएम की फ्रैंचाइजी के लिए भी आपको कुछ ना कुछ निवेश करना पड़ेगा।

एसबीआई बैंक एटीएम फ्रेंचाइजी के लिए आवश्यक डॉक्यूमेंट

एसबीआई एटीएम फ्रेंचाइजी के लिए महत्वपूर्ण दस्तावेज
पर्सनल डॉक्यूमेंट:- पर्सनल डॉक्यूमेंट के अंदर बहुत सारे डॉक्युमेंट मिलते है जैसे:-
आईडी प्रूफ :- आधार कार्ड, पैन कार्ड, वोटर कार्ड डॉक्यूमेंट
एड्रेस प्रूफ:- राशन कार्ड, बिजली का बिल जैसे दस्तावेज
पासबुक के साथ बैंक खाता की फोटो
फोटोग्राफ, ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर सहित
अन्य दस्तावेज़
संपत्ति दस्तावेज:- संपत्ति दस्तावेज के दस्तावेज की जांच की जाती है

शीर्षक और पते के साथ संपत्ति का पूरा दस्तावेज
लीज एग्रीमेंट (यदि संपत्ति लीज पर है)
एनओसी (एन ओ सी होनी चाहिए।

इसके अलावा एसबीआई बैंक एटीएम फ्रेंचाइजी लेने के लिए आप अपनी नजदीकी शाखा एसबीआई के टोल फ्री नंबर पर भी संपर्क कर सकते हैं जहां से आप संपूर्ण जानकारी प्राप्त कर सकते हैं ऐसी नई-नई योजनाओं की जानकारी अपने मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

Leave a comment

JOIN Telegram