WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

School Closed News Heavy Rain: भारी बारिश के कारण जिले में स्कूल किए गए बंद

वर्तमान में काफी समय से भारी बारिश हो रही है अगर देश में बात करें तो उत्तर भारत में बारिश का कहर देखने को मिल रहा है राजस्थान उत्तराखंड पंजाब हरियाणा मध्य प्रदेश महाराष्ट्र सहित बिहार तक में भारी बारिश हो रही है इसी को देखते हुए कई राज्य सरकारों के द्वारा स्कूलों की छुट्टी घोषित की गई है क्योंकि भारी बारिश के कारण नदी नाले लैंडस्लाइड के चलते बड़ी संख्या में यात्री फस जाते हैं वहीं स्कूली बच्चे भी स्कूल नहीं जा पाते हैं और जान का खतरा भी बना रहता है।

समय-समय पर राज्य सरकारों के द्वारा स्कूलों के बच्चों को साफ रखने के लिए अनेक कदम उठाए जाते हैं इसी को ध्यान में रखते हुए जिन इलाकों में ज्यादा बारिश हो रही है वहां पर स्कूलों की छुट्टी घोषित कर दी गई है यहां पर ज्यादा बारिश होने के कारण आम व्यक्तियों की दिनचर्या भी अस्त-व्यस्त हो गई है कई इलाकों में पानी बराबर हो गया है और घरों तक पानी पहुंच गया है।

भारी बारिश के चलते दिल्ली और पंजाब में सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया गया है पानी इसके अलावा भाड़ वाले इलाकों में सरकारी और निजी स्कूलों को भी रविवार तक बंद रखने के आदेश दिए गए हैं दिल्ली में बाढ़ जैसी स्थिति होने का कारण एमसीडी के शिक्षा भागने सिविलाइजेशन के निचले इलाकों में 10 स्कूलों को बंद करने के आदेश दिए हैं और ऑनलाइन कक्षाएं चलाई जाने के लिए आदेश जारी किया है।

पंजाब में पिछले कई दिनों से भारी बारिश हो रही है जिसके चलते सरकारी निजी और सहायता प्राप्त सभी स्कूलों को 16 जुलाई तक बंद किया गया है ताकि किसी प्रकार की कोई जान माल की हानि नहीं हो सके।

School Closed News Heavy Rain Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

राजस्थान में कार्यालय जिला कलेक्टर एवं मजिस्ट्रेट हनुमानगढ़ के द्वारा घग्गर नदी में पानी की अत्यधिक आवे के दृष्टिगत रखते हुए सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ब्लॉक टिब्बी और हनुमानगढ़ एवं पीलीबंगा के समस्त राजकीय और गिराज के विद्यालयों को आगामी आदेश तक बंद करने का निर्णय लिया गया है

घग्घर नदी में पानी की अत्यधिक आवक के दृष्टिगत सुरक्षा की दृष्टि से जिले के ब्लॉक टिब्बी, हनुमानगढ एवं पीलीबंगा समस्त राजकीय / गैर-राजकीय विद्यालयों को आगामी आदेश तक बंद किया जाता है। इन सभी विद्यालयों के समस्त स्टॉफ संबंधित विभाग द्वारा निर्धारित समय अनुसार अपनी संस्था में उपस्थिति सुनिश्चित करें । बाढ की स्थिति में अपने कार्य स्थल तक न पहुँच सकने की स्थिति में उक्त संस्थाओं के कर्मचारी / अधिकारी अपने उच्चाधिकारियों के निर्देशन में कार्य करेंगे।

आदेश यहां से डाउनलोड करें Click Here

Leave a comment

JOIN Telegram