WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Shram Mantralaya Recruitment 2023 श्रम मंत्रालय ने 379000 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया

श्रम मंत्रालय भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है श्रम मंत्रालय ने 379000 पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं श्रम मंत्रालय भर्ती के लिए किन किन विभागों में और किस-किस जगह आवेदन मांगे गए हैं इसकी संपूर्ण जानकारी भी नीचे दी गई है श्रम मंत्रालय के लिए समय समय पर अलग-अलग पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जाता है इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हो चुके हैं श्रम मंत्रालय भर्ती के लिए योग्यता, आयु सीमा, आवेदन शुल्क सहित ऑफिशल नोटिफिकेशन नीचे दिया गया है।

Shram Mantralaya Vacancy 2023 Notification

श्रम मंत्रालय भर्ती 2023 के लिए सभी राज्यों में खाली पड़े पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जाता है यह भर्ती प्राइवेट और फुल टाइम पार्ट टाइम और सरकारी पदों के लिए भर्ती की जाती है नेशनल केरियर सर्विस के द्वारा इस भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया जाता है मिनिस्ट्री ऑफ लेबर एंड एंप्लॉयमेंट इस भर्ती को आयोजित करवाया था है इसके लिए समय-समय इसकी ऑफिशल वेबसाइट पर नोटिस जारी किया जाता है और खाली पड़े पदों की जानकारी दी जाती है आप जिस जगह से हैं उस जगह में खाली पड़े पदों की जानकारी प्राप्त करके आवेदन कर सकते हैं।

Shram Mantralaya Recruitment 2023 Application Fees

श्रम मंत्रालय भर्ती 2023 के लिए किसी भी प्रकार का कोई आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है इस भर्ती के लिए सभी अभ्यर्थी बिल्कुल निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

Shram Mantralaya Recruitment 2023 Age Limit

श्रम मंत्रालय भर्ती 2023 के लिए आयु सीमा न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 35 साल तक रखी गई है इसके अलावा अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति अन्य पिछड़ा वर्ग को सरकारी नियमानुसार छूट दी जाएगी।

Shram Mantralaya Recruitment 2023 Education Qualification

श्रम मंत्रालय भर्ती 2023 के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 10वीं और 12वीं पास होने चाहिए इसके अलावा अभ्यर्थी के पास जिस हिसाब से योग्यता होगी उसी हिसाब से उसका सिलेक्शन होगा।

How To Apply Shram Mantralaya Recruitment 2023

श्रम मंत्रालय भर्ती के लिए आवेदन कैसे करें श्रम मंत्रालय भर्ती का नोटिफिकेशन जारी होने के बाद में अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकता है इसके लिए सबसे पहले आपको नीचे डायरेक्ट लिंक दिया गया है उस पर क्लिक करना है इस यह लिंक आपको नेशनल करियर सर्विस वेबसाइट पर ले जाएगा यहां पर आपको स्टेट वाइज वैकेंसी पर क्लिक करना है और चैप्टर वाइज वैकेंसी पर भी क्लिक करना है इन दोनों में से किसी एक का चयन करना है इसके बाद अपने राज्य का चयन करना है अब आपके सामने जो फिल्टर करने का ऑप्शन मिलेगा जिसमें आप जिस जॉब के लिए अप्लाई करना चाहते हैं वह चुने इसके बाद में आपको योग्यता जानकारी दिखाई देगी आप जिस भी भर्ती के लिए अप्लाई करना चाहते हैं उसके सामने अप्लाई के बटन पर क्लिक करें और अपनी संपूर्ण जानकारी भरकर नीचे दिए थे सबमिट बटन पर क्लिक करने के बाद में इसका प्रिंट आउट निकाल ले ताकि भविष्य में काम आ सके।

Shram Mantralaya Recruitment 2023 Notification Pdf

श्रम मंत्रालय भर्ती ऑनलाइन आवेदन शुरूशुरू
आवेदन यहां से करेंक्लिक करें
श्रम मंत्रालय भर्ती नोटिफिकेशनक्लिक करें
अधिकारिक वेबसाइटhttps://www.ncs.gov.in/
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेक्लिक करें
टेलीग्राम से जुड़ने के लिए क्लिक करें क्लिक करें

Shram Mantralaya Recruitment 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन कब तक भरे जाएंगे?

श्रम मंत्रालय भर्ती 2023 के लिए 379000 से अधिक पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हो चुके हैं जिसके लिए अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं।

Shram Mantralaya Recruitment 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें?

श्रम मंत्रालय भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की संपूर्ण प्रोसेस आवेदन प्रक्रिया ऊपर दी गई है इस आवेदन प्रक्रिया के अनुसार आप भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Leave a comment

JOIN Telegram