WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

CTET Exam Date 2023 सीटेट एग्जाम डेट घोषित पहली बार ऑफलाइन और सिर्फ एक ही दिन में होगी परीक्षा

सीटेट एग्जाम डेट को लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है सीबीएसई की तरफ से नोटिस जारी कर दिया गया है सीटेट के लिए सबसे पहले परीक्षा तिथि की घोषणा की गई है सीटेट के लिए परीक्षा का आयोजन 20 अगस्त 2023 को किया जाएगा और इसके लिए पहली बार सिर्फ एक ही दिन में ओएमआर शीट में परीक्षा आयोजित करवाई जाएगी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड कब जारी किया जाएंगे और इसे कैसे डाउनलोड करें इसके बारे में हम आपको नीचे जानकारी उपलब्ध करवा रहे हैं।

सीटेट एग्जाम के लिए परीक्षा तिथि घोषित कर दी गई है सबसे पहले हम आपको बता दें कि सीटेट के लिए ऑनलाइन आवेदन 27 अप्रैल से 26 मई 2023 तक भरे गए थे ऑनलाइन आवेदन समाप्त होने के बाद में सीबीएससी की तरफ से इसके लिए परीक्षा तिथि घोषित की गई है हर बार परीक्षा का आयोजन अलग-अलग दिनों में होता है लेकिन इस बार सिर्फ एक ही दिन में परीक्षा आयोजित करवाई जाएगी और वह ओएमआर बेस एग्जाम होगी।

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटीईटी) के 17वें संस्करण के पंजीकृत आवेदकों को सूचित किया जाता है कि अब परीक्षा ऑफलाइन मोड यानी पेन-पेपर (ओ एम् आर) आधारित होगी। अब परीक्षा 20.08.2023 (रविवार) को पूरे भारत में पेपर-1 और पेपर-II के लिए पहले से पंजीकृत उम्मीदवारों के लिए निर्दिष्ट शहरों में आयोजित की जाएगी।
विस्तृत सूचना बुलेटिन जिसमें परीक्षा, पाठ्यक्रम, भाषा, पात्रता मानदंड और अन्य प्रासंगिक जानकारी का विवरण सीटीईटी की आधिकारिक वेबसाइट https://ctet.nic.in पर पहले से ही उपलब्ध है।

CTET Exam Date 2023 Notice

सीटेट के लिए परीक्षा का आयोजन सीबीएससी की तरफ से किया जाता है सीबीएसई की तरफ से परीक्षा तिथि को लेकर नोटिस जारी कर दिया गया है जिसमें संपूर्ण जानकारी दी गई है केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की तरफ से यह नोटिस जारी किया गया है इसमें बताया गया है कि सीटेट के लिए परीक्षा का आयोजन 20 अगस्त 2023 रविवार को किया जाएगा और परीक्षा ऑफलाइन मोड में आयोजित होगी इससे पहले विद्यार्थी बेसब्री से सीटेट परीक्षा तिथि घोषणा को लेकर इंतजार कर रहे थे।

सीटेट के लिए सबसे पहले एक आपको महत्वपूर्ण जानकारी भी हम आपको उपलब्ध करवा दें हम आपको बता दें कि सीटेट के लिए पिछले चार-पांच साल से परीक्षा का आयोजन ऑनलाइन मोड में किया जा रहा था लेकिन इस बार ऑफलाइन मोड में आयोजन किया जाएगा इसके अलावा कई सालों से देखा जा रहा है कि परीक्षा भी कई दिनों तक चलती थी या नहीं महीने भर तक इसकी परीक्षा आयोजित होती थी लेकिन इस बार सिर्फ एक ही दिन परीक्षा आयोजित होगी।

CTET Exam Date 2023 Kaise Check kare

सीटेट एग्जाम डेट का नोटिस जारी होने के बाद में विद्यार्थी इस नोटिस को घर बैठे चेक कर सकते हैं यहां पर हमने आपको सीटेट एग्जाम डेट नोटिस डाउनलोड करने के लिए प्रोसेस बता रखी है इस प्रोसेस को आप को फॉलो करना है और नोटिस को डाउनलोड करना है।

  • सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • अब आपको लेटेस्ट नोटिस पर क्लिक करना है।
  • इसके पश्चात आपको सीटेट एग्जाम डेट पर क्लिक करना है।
  • अब आपके सामने नोटिस डाउनलोड हो जाएगा।

CTET Exam Date 2023 Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
सीटेट परीक्षा तिथि 20 अगस्त 2023
सीटेट परीक्षा तिथि नोटिस डाउनलोडClick Here
अधिकारिक वेबसाइटhttps://www.cbse.gov.in/
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेक्लिक करें
टेलीग्राम से जुड़ने के लिए क्लिक करें क्लिक करें

CTET Exam Date 2023 कब जारी कि जायेंगी?

सीटीईटी एग्जाम डेट जारी कर दी गई है इसके लिए परीक्षा का आयोजन 20 अगस्त 2023 को किया जाएगा।

CTET Exam Date 2023 कैसे चेक करें?

सीटेट एग्जाम डेट के लिए नोटिस ऊपर दिया गया है जिसे डाउनलोड कर ले और संपूर्ण जानकारी देख ले।

Leave a comment

JOIN Telegram