WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Rajasthan PTET Result 2023 लो आ गया राजस्थान पीटीईटी रिजल्ट यहां से चेक करें

राजस्थान पीटीईटी रिजल्ट का इंतजार करने वाले सभी अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है राजस्थान पीटीईटी रिजल्ट के लिए परीक्षा का आयोजन 21 मई को किया गया था जिसके लिए आधिकारिक आंसर की 22 मई को जारी कर दी गई है आधिकारिक आंसर की जारी होने के बाद में अभ्यर्थी अपना रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं राजस्थान पीटीईटी रिजल्ट 2023 चेक करने हेतु डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है।

राजस्थान पीटीईटी परीक्षा b.ed करने वाले सभी अभ्यर्थियों के लिए आयोजित की जाती है जो विद्यार्थी भी ऐड करना चाहते हैं उनको पीटीईटी की परीक्षा में भाग लेना आवश्यक है उसके बाद में मेरिट के आधार विद्यार्थियों को कॉलेज आवंटित की जाती है राजस्थान पीटीईटी परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन बने गए थे जिसके लिए अंतिम तिथि 30 अप्रैल रखी गई थी इसके बाद में परीक्षा 21 मई को आयोजित की गई और ऑब्जेक्शन 24 मई से 26 मई तक लिए गए।

Rajasthan PTET Result 2023 News

राजस्थान पीटीईटी b.ed के लिए आयोजित की जाती है इसके लिए 2 वर्षीय बीएड 4 वर्षीय b.ed के लिए एंट्रेंस एग्जाम आयोजित होती है 2 वर्षीय b.ed के लिए स्नातक पास विद्यार्थी कोई भी आवेदन कर सकता है इसके अलावा 4 ईयर b.ed के लिए जो विद्यार्थी कॉलेज के साथ में b.a. b.ed और बीएससी b.ed करना चाहते हैं वह इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।

Rajasthan PTET Result 2023 Kab Jari hoga

राजस्थान पीटीईटी का रिजल्ट कब जारी होगा राजस्थान पीटीईटी के लिए रिजल्ट जून में जारी होगा यानी कि आज से किसी भी वक्त राजस्थान पीटीईटी का रिजल्ट जारी किया जा सकता है इसलिए विद्यार्थी समय-समय पर इस वेबसाइट की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करते रहे राजस्थान पीटीईटी के लिए बीएड काउंसलिंग रिजल्ट आने के बाद शुरू होगी और काउंसलिंग में भाग लेने वाले सभी विद्यार्थियों को पीस डिफरेंट की जाएगी यानी कि जो विद्यार्थी भाग ले रहे हैं और उनका नंबर नहीं आता है उन सभी विद्यार्थियों को फीस रिफंड की जाएगी और जिनका नंबर आ जाता है उनकी फीस जमा कर ली जाएगी यह पीस आवेदन शुल्क के रूप में ली जाएगी।

इसके बाद में कॉलेज में डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन होगा और कॉलेज में रेगुलर क्लास लगेगी इस प्रकार राजस्थान पीटीईटी के लिए 4 वर्षीय और 2 वर्षीय कोर्स आयोजित करवाया जाता है इसके लिए एंट्रेंस एग्जाम में भाग लेने वाले विद्यार्थियों को अब रिजल्ट का इंतजार है रिजल्ट जून में किसी भी वक्त जारी हो सकता है।

Rajasthan PTET Result 2023 Kaise Check kare

राजस्थान पीटीईटी रिजल्ट 2023 कैसे चेक करें राजस्थान पीटीईटी के लिए रिजल्ट जारी होने के बाद में विद्यार्थी नीचे दी गई प्रोसेस को फॉलो करके अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

  • सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • इसके बाद में आपको पीटीईटी 4 ईयर और 2 ईयर दोनों में से किसी एक का चयन करना है।
  • अब आपको रिजल्ट के सेक्शन पर क्लिक करना है।
  • इसके पश्चात आपको नाम और रोल नंबर दोनों में से कोई एक दर्ज करना है।
  • अब आपको नीचे दिए गए सबमिट बटन पर क्लिक करना है।
  • इसके पश्चात आप का रिजल्ट दिखाई देगा जिसका एक प्रिंट आउट निकाल ले।

Rajasthan PTET Result 2023 Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
राजस्थान पीटीईटी रिजल्ट कब जारी होगा इस सप्ताह किसी भी वक्त जारी हो सकता हैं
राजस्थान पीटीईटी रिजल्ट कब जारी होगाComing Soon
राजस्थान पीटीईटी रिजल्ट कब जारी होगाComing Soon
अधिकारिक वेबसाइटhttps://ptetggtu.com/
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेक्लिक करें
टेलीग्राम से जुड़ने के लिए क्लिक करें क्लिक करें

Rajasthan PTET Result 2023 कब तक जारी किया जाएगा?

राजस्थान पीटीईटी रिजल्ट किस भी वक्त जारी किया जा सकता है।

Rajasthan PTET Result 2023 जारी होने के बाद में किस प्रकार से चेक करें?

राजस्थान पीटीईटी रिजल्ट नाम और रोल नंबर दोनों तरफ से चेक करने के लिए प्रक्रिया ऊपर दी गई है।

Leave a comment

JOIN Telegram