WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

DSSSB Recruitment 2023 डीएसएसएसबी भर्ती का बम्पर पदों पर नोटिफिकेशन जारी

DSSSB Recruitment 2023 डीएसएसएसबी भर्ती का बम्पर पदों पर नोटिफिकेशन जारी: डीएसएसएसबी भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है दिल्ली सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन बोर्ड के द्वारा इस नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है इसके लिए टोटल 7,000 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसमें कुछ भर्तियों के लिए पहले नोटिफिकेशन जारी किया जा चुका है जबकि बाकी बच्चों के लिए अब धीरे-धीरे नोटिफिकेशन जारी किया जा रहा है डीएसएसएसबी भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हो चुके हैं और अंतिम तिथि 7 अप्रैल 2023 रखी गई है।

डीएसएसएसबी भर्ती 2023 के लिए अलग अलग प्रकार के पदों पर भर्ती निकाली गई है यह ग्रुप बी के पद पर रखी गई है डीएसएसएसबी यदि दिल्ली सबोर्डिनेट सिलेक्शन बोर्ड के लिए योग्यता आयु सीमा आधिकारिक नोटिफिकेशन सहित संपूर्ण जानकारी नीचे दी गई है।

DSSSB Recruitment 2023 Application Fees

डीएसएसएसबी भर्ती 2023 के लिए आवेदन शुल्क सामान्य अन्य पिछड़ा वर्ग आर्थिक रूप से पिछड़ा वर्ग अभ्यर्थियों के लिए ₹100 आवेदन शुल्क रखा गया है इसके अलावा अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति के लिए किसी भी प्रकार का कोई आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है डीएसएसबी भर्ती के लिए आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से किया जाएगा।

DSSSB Recruitment 2023 Age Limit

दिल्ली सबोर्डिनेट सिलेक्शन बोर्ड भर्ती 2023 के लिए आयु सीमा अधिकतम 30 वर्ष तक रखी गई है इसमें अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति अन्य पिछड़ा वर्ग को सरकारी नियमानुसार छूट भी दी जाएगी।

DSSSB Recruitment 2023 Education Qualification

डीएसएसएसबी भर्ती 2023 के लिए शैक्षणिक योग्यता अभ्यर्थी का किसी में मान्यता प्राप्त संस्थान से आधिकारिक नोटिफिकेशन में दी गई योग्यता प्राप्त होना आवश्यक है शैक्षणिक योग्यता की जानकारी अधिकारी नोटिफिकेशन में दी गई है जहां से व्यर्थ प्राप्त कर सकता है।

DSSSB Recruitment 2023 Selection Process

डीएसएसएसबी भर्ती 2023 के लिए सिलेक्शन प्रोसेस यानी अभ्यर्थी का चयन किस आधार पर किया जाएगा इसमें सबसे पहले लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा लिखित परीक्षा में पास होने वाले अभ्यर्थियों को स्किल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा इसके पश्चात डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन किया जाएगा और अंत में मेडिकल एग्जामिनेशन करके फाइनल मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी।

DSSSB Recruitment 2023 Online Form Kaise kre

डीएसएसएसबी भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें दिल्ली सबोर्डिनेट सिलेक्शन बोर्ड भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले अभ्यर्थी को ऑफिशल नोटिफिकेशन को अच्छे से पढ़ लेना है ऑफिशल नोटिफिकेशन को अच्छे से पढ़ने के बाद में अभ्यर्थी को अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करना है और अपनी संपूर्ण जानकारी बनी है इसके पश्चात अभ्यर्थी को नीचे दिए गए सबमिट बटन पर क्लिक करना है और अपने आवेदन शुल्क का भुगतान कर देना है संपूर्ण रूप से आवेदन फॉर्म भरने के बाद में इसका एक प्रिंट आउट निकाल ले ताकि भविष्य में काम आ सके।

DSSSB Recruitment 2023 Notification Pdf

डीएसएसएसबी भर्ती ऑनलाइन आवेदन शुरूशुरू
डीएसएसएसबी भर्ती ऑनलाइन आवेदन अंतिम तिथि7 अप्रैल 2023
डीएसएसएसबी भर्ती नोटिफिकेशनक्लिक करें
आवेदन करें क्लिक करें
अधिकारिक वेबसाइटhttps://dsssbonline.nic.in/
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेक्लिक करें
टेलीग्राम से जुड़ने के लिए क्लिक करें क्लिक करें

DSSSB Recruitment 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन कब तक भरे जाएंगे?

डीएसएसएसबी भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हो चुके हैं डीएसएसएसबी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 7 अप्रैल 2023 रखी गई है।

DSSSB Recruitment 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें?

डीएसएसएसबी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की संपूर्ण प्रोसेस ऊपर दी गई है इस प्रोसेस को फॉलो कर के डीएसएसएसबी भर्ती के लिए अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकता है ध्यान रहे ऑनलाइन आवेदन करने से पूर्व एक बार संपूर्ण जानकारी अवश्य देख लें।

Leave a comment

JOIN Telegram