WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

PM Kisan 14th Installment Release पीएम किसान की 14वी किस्त जारी इंतजार हुआ खत्म

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के लिए चौक देवी की 27 जुलाई 2023 को जारी की जाएगी पीएम किसान सम्मान निधि योजना के लिए चौक की किस्त सीधे बैंक खातों में जारी होती है पीएम किसान सम्मान निधि के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा प्रत्येक 4 महीने के बाद में नई किस जारी की जाती है अब तक तेरा किस्त जारी हो चुकी है पीएम किसान सम्मान निधि के लिए 14वी किस्त जारी।

पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत टोटल दो ₹2000 की तीन किस्त जारी की जाती है इस प्रकार ₹6000 किसानों के खाते में डाले जाते हैं पीएम किसान सम्मान निधि योजना को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है पीएम किसान सम्मान निधि योजना की नई लिस्ट कब जारी की जाएगी इसके लिए डेट आ गई है।

PM Kisan 14th Installment Release Date

पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत 14वी किस्त का इंतजार करने वाले 12 करोड किसानों के लिए खुशखबरी है पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत किसानों को लगभग सालाना ₹6000 की राशि दी जाती है यह राशि प्रत्येक किसान को 4 महीने के अंतराल में दी जाती है इस बार पीएम किसान सम्मान निधि के तहत 14वी किस नरेंद्र मोदी के द्वारा जो 27 जुलाई को जारी की जा सकती है।

PM Kisan 14th Installment Latest News

पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत 14वी किस्त का इंतजार करने वाले किसान अब डीबीटी के माध्यम से नई किस्त का पैसा अपने अकाउंट में ले सकती हैं यहां पर ध्यान देने योग्य बात की है कि जिन किसानों की ईकेवाईसी नहीं करवाई गई है या जिनका लेडी सेटिंग का कार्य पूरा नहीं होगा उनको किस्त नहीं भेजी जाएगी इसलिए समय पर ईकेवाईसी करवाले यदि आप स्वयं किसान सम्मान निधि योजना की ऑफिशियल वेबसाइट से ईकेवाईसी नहीं करवा पा रहे हैं तो आप बायोमेट्रिक या ईकेवाईसी के लिए निकटतम केंद्र या ईमित्र पर जा सकते हैं।

PM Kisan Samman Nidhi Yojana New Kist Status Kaise Check kre

PM Kisan Samman Nidhi Yojana Payment Status Kaise Check kre: पीएम किसान सम्मान निधि योजना की किस्त जारी होने के बाद में किसान अपने घर बैठे पीएम किसान सम्मान निधि योजना 2023 की किस्त कैसे चेक करें जहां पर हमने आपको स्टेप बाय स्टेप पीएम किसान सम्मान निधि योजना का पेमेंट चेक करने की स्टेटस बताइए इस स्टेटस को फॉलो करके आप अपना पेमेंट चेक कर सकते हैं।

  • पीएम किसान सम्मान निधि योजना पेमेंट चेक करने के लिए सबसे पहले आपको ऑफिशल वेबसाइट पर जाना है।
  • ऑफिशियल वेबसाइट का डायरेक्ट लिंक हमने नीचे उपलब्ध करवा दिया है।
  • इसके बाद में आपके सामने दो ऑप्शन दिखाई देंगे जिसमें आधार कार्ड और अकाउंट नंबर का ऑप्शन दिखाई देगा।
  • आप अपने आधार कार्ड और अकाउंट नंबर दोनों में से किसी एक का चयन करें।
  • अब यहां पर आपको अपनी जानकारी बन्नी हैं जैसे अगर आपने आधार कार्ड का चयन किया तो आधार कार्ड नंबर और अकाउंट नंबर का चयन किया तो अकाउंट नंबर।
  • जानकारी भरने के बाद में आपको गेट टाटा के ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • अब आपके सामने आती किस्त दिखाई देगी जिसके अंतर्गत जब जब आप की किस्त आई है उसकी डेट और अकाउंट में ट्रांसफर करने की डेट दिखाई देगी।

PM Kisan Samman Nidhi Yojana New Kist Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
PM Kisan 14th Kist Release date27 July 2023
PM Kisan Samman Nidhi Yojana 14th Kist Status CheckClick Here
New Registration Click Here
Payment Status Check Click Here
PM Kisan Samman Nidhi Yojana New Form Apply Click Here
Official WebsiteClick Here
PM किसान सम्मान निधि की अपडेट सबसे पहले पाने के लिए यहां क्लिक करेंClick Here
Join Telegram WhatsApp GroupClick Here

Leave a comment

JOIN Telegram