WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

JIO 5G Setting: अपने फोन को ऐसे बनाएं 5G, 4G फोन में काम करेगी 5G इंटरनेट की सुपर स्पीड, जानें नया तरीका

JIO 5G Setting:- Jio 5G सर्विस भारत में शुरू हो चुकी है। Jio ने अभी के लिए कुछ क्षेत्रों में सेवाएं शुरू की हैं। आने वाले महीनों में व्यापक रोलआउट होगा, लेकिन दिसंबर 2023 तक ऐसा होगा कि Jio 5G देश के ‘हर शहर, तालुकदार और तहसील’ में उपलब्ध होगा। जैसा कि हो सकता है, Jio 5G एक स्टैंडअलोन नेटवर्क पर होगा और इसे 1Gbps के आधार पर स्पीड देने के लिए रेट किया गया है। जबकि आपको 5G का उपयोग करने के लिए एक नए Jio सिम की आवश्यकता नहीं है, इसके साथ ही कहा जा रहा है, इस गाइड में, हम आपको अपने स्मार्टफोन पर Jio 5G को सक्रिय करने के लिए आवश्यक सब कुछ प्रदान करेंगे। तो आगे की हलचल के बिना, चलिए शुरू करते हैं।

JIO 5G SETTINGS: 5G इंटरनेट की सुपर स्पीड अब 4G स्मार्ट फोन में भी चलेगी, जानिए अपने 4G फोन को 5G में बदलने का ये कमाल का तरीका रिलायंस जियो का 5G अक्टूबर 2022 में लॉन्च हुआ 5G जिसे कई जगहों पर लॉन्च किया जा चुका है, लॉन्च के 4 महीने के अंदर ही Jio True 5G पूरे भारत के करीब 200 शहरों में पहुंच चुका है। प्रतिबद्धता के बाद आने वाले दिनों में भारत के सभी शहरों को कवर करेगा।

क्या है जियो 5जी?

Jio 5G एक स्टैंडअलोन (SA) आधारित पांचवीं पीढ़ी का अलर्ट है जो प्रभावशाली गति और कम विलंबता का वादा करता है। गैर-स्टैंडअलोन (NSA) नेटवर्क से बेहतर, जो 5G सेवाओं की पेशकश करने के लिए मौजूदा 4G वर्कस्टॉक पर नेटवर्क स्थापित करता है। SA 5G को ऊपर बनाया गया है और यह सुनिश्चित करेगा कि Jio 5G गति, कवरेज और स्थिरता के मामले में अपने प्रतिस्पर्धियों के साथ प्रतिस्पर्धा करे।

अपने स्मार्टफोन पर Jio 5G को कैसे एक्टिवेट करें

Jio 5G का इस्तेमाल करने के लिए आप अपने लोगों पर 5G का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह फोन की सेटिंग से किया जा सकता है। मामले में, आप सुनिश्चित नहीं हैं कि Android और iPhone पर Jio 5G को कैसे सक्रिय किया जाए, नीचे दिए गए स्टेप बाय स्टेप जाम का पालन करें।

IPhone पर Jio 5G कैसे सक्रिय करें

एक बार जब Jio आपके क्षेत्र में अपनी 5G सेवाएं शुरू कर देता है, तो एक विशिष्ट प्रक्रिया का उपयोग करके Android फोन पर 5G को सक्रिय किया जा सकता है।

सबसे पहले अपने 4जी फोन को 5जी में बदलने के लिए जरूरी है कि जैसे ही आपको मोबाइल नेटवर्क दिखाई दे इस ऑप्शन को सेलेक्ट कर लें, उदाहरण के तौर पर आप सभी को बताते रहें कि मोबाइल नेटवर्क 2जी/ से कनेक्टेड है। 3G/4G/LTE/ VoLTE / 5G दिखने पर आपको उसमें से 5G सेलेक्ट करना है।

JIO 5G Setting: ऐसे जानें फोन में 5G है या नहीं

सबसे पहले कैसे चेक करें कि आपका मोबाइल फोन 5G है या नहीं। सबसे पहले अपने फोन की सेटिंग में जाएं। यहां ‘वाईफाई एंड नेटवर्क’ का विकल्प होगा, उस पर क्लिक करें। इसके बाद ‘SIM & Network’ के विकल्प को चुनें। अब ‘पसंदीदा नेटवर्क प्रकार’ के तहत आप सभी तकनीकों की सूची देख पाएंगे। , आपका स्मार्ट फ़ोन 2G या 3G या 4G या 5G सपोर्ट के साथ दिखाई देगा। पूरा देखने को मिलेगा

JIO 5G Setting: सबकुछ सेटिंग का है

सबसे पहले अपने मोबाइल फोन की सिटिंग को ओपन करें। इसके बाद इस बात का ध्यान रखें कि आपके मोबाइल का 5G सपोर्ट होना बेहद जरूरी है। इसके लिए सभी यूजर्स को मोबाइल नेटवर्क पर भी जरूरी है। यह सेटिंग आमतौर पर सभी स्मार्टफोन में मोबाइल नेटवर्क में ही की जाती है। और उसी में रहता है, उसके बाद उस सिम को सही से सेलेक्ट कर लें, जिसे आप 4G नेटवर्क से 5G नेटवर्क में कन्वर्ट करना चाहते हैं। अगर फोन में Jio 4G या Airtel 4G दिख रहा है तो आपको यह सेटिंग करनी है, आपको Jio 5G या Airtel 5G नेटवर्क सेलेक्ट करना है। यही तरीका यूजर्स सिम 2 में भी अपना सकते हैं।

Leave a comment

JOIN Telegram