WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Rajasthan Free Mobile Yojna: बड़ी खबर, राजस्थान फ्री मोबाइल योजना की नई लिस्ट जारी हुई, अब इनको नहीं मिलेगा मोबाइल नाम देखो 

राजस्थान फ्री मोबाइल योजना का इंतजार करने वाले सभी लोगों के लिए खुशखबरी है राजस्थान फ्री मोबाइल योजना के लिए 1 और नई लिस्ट जारी कर दी गई है इसके अलावा यह भी बताएं कि आग किन लोगों को मोबाइल नहीं दिया जाएगा राजस्थान फ्री मोबाइल योजना का पूरा नाम मुख्यमंत्री डिजिटल सेवा योजना 2023 रखा गया है।

राजस्थान की महिलाओं के लिए राजस्थान फ्री मोबाइल योजना शुरू की गई है राजस्थान डिजिटल सेवा योजना के तहत प्रत्येक महिला को फ्री मोबाइल दिया जाएगा यह मोबाइल उन लोगों को दिया जाएगा जिनका इसमें लिस्ट में नाम है ऐसे में राजस्थान के लोक सोच रहे हैं कि उनका मोबाइल योजना में लिस्ट में नाम है या नहीं तो हम आपको बता दें कि आपको घबराने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि राजस्थान सरकार ने मोबाइल फ्री योजना लिस्ट की जारी कर दी है जिसे आपको चेक कर सकते हैं कि आपका नाम है या नहीं।

राजस्थान फ्री मोबाइल योजना का लाभ चिरंजीवी परिवारों को दिया जाएगा यानी जिस व्यक्ति का नाम चिरंजीवी योजना में है उसकी महिला को फ्री में मोबाइल दिया जाएगा यहां पर मैं आपको यह भी बता दे इस मोबाइल में 3 साल तक फ्री इंटरनेट और 5gb डाटा लोकल एसटीडी कॉलिंग बिल्कुल फ्री दी जाएगी इस मोबाइल में आने वाली सिम का अब 3 साल तक बिल्कुल फ्री काम में ले सकते हैं।

कुछ नहीं पहले मीडिया में खबर कह रही थी कि सोचना बंद कर दिया है लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं है राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बजट भाषण में घोषणा की कि 4000000 महिलाओं को रक्षाबंधन पर मोबाइल मिलना शुरू कर दिया जाएगा संभावनाएं बताई जा रही है कि यह मोबाइल पंचायत स्तर पर दिया जाएगा और जिनका इस लिस्ट में नाम है उन सभी को मोबाइल दिया जाएगा।

राजस्थान फ्री मोबाइल योजना पात्रता

फ्री मोबाइल योजना के लिए पात्रता सरकार के द्वारा राजस्थान मुख्यमंत्री डिजिटल सेवा योजना के तहत फ्री मोबाइल दिया जाएगा जिसके लिए पात्रता उम्मीदवार का चिरंजीवी योजना में नाम होना आवश्यक है जिन उम्मीदवारों का चिरंजीवी योजना के तहत नाम आता है उनको इस योजना का लाभ दिया जाएगा।

फ्री मोबाइल के लाभ

यह मोबाइल बिल्कुल निशुल्क दिया जाएगा इस मोबाइल में स्क्रीन टच एनी स्मार्टफोन दिया जाएगा इसका किसी भी प्रकार से सरकार कोई भी शुल्क नहीं लेगी मोबाइल में 3 साल तक फ्री इंटरनेट पर मिलेगा।

फ्री मोबाइल योजना में नाम कैसे चेक करें

फिल्म बाई योजना के लिए नाम आप घर बैठे चेक कर सकते हैं इसके लिए कहीं पर जाने की कोई जरूरत नहीं है इसके लिए सबसे महत्वपूर्ण यह है कि आपका नाम चिरंजीवी योजना में होना आवश्यक है इसलिए चिरंजीवी योजना में अपना नाम चेक कर ले जिनका नाम इसमें है उन सभी को फ्री मोबाइल दिया जाएगा।

  • राजस्थान फ्री मोबाइल योजना 2023 में नाम चेक करने के लिए सबसे पहले हमने नीचे आपको डायरेक्ट लिंक दे रखा है उस पर क्लिक करना है।
  • उसके बाद मै आपको वेबसाइट में रजिस्ट्रेशन की स्थिति जाने का ऑप्शन मिलेगा।
  • इसके अंदर आपको अपना जनाधार नंबर दर्ज करना है
  • इसके बाद में आपको सर्च के बटन पर क्लिक करना है।
  • अब आपके सामने एक प्लेस मैसेज दिखाई देगा जिसके अंतर्गत पिता का नाम खुद का नाम एलिजिबिलिटी स्टेटस दिखाई देगा।
  • यहां पर आप ध्यान से देखें अगर आपके सामने एलिजिबिलिटी स्टेटस के अंतर्गत Yes का ऑप्शन है तो आपको इसका लाभ दिया जाएगा।
  • ध्यान रहे अभी केवल योजना की घोषणा हुई है इस योजना के नियम शर्ते और लिंक इत्यादि जल्द ही जारी किए जाएंगे।

Rajasthan Free Mobile Yojna Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
फ्री मोबाइल योजना में नाम है या नहीं चेक करेंयहां दबाएं
राजस्थान राजस्थान मुफ्त मोबाइल योजना 2023 स्थिति की जाँच करेंयहां दबाएं
अधिकारिक वेबसाइटhttps://studygovtexam.in/
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेयहां दबाएं
टेलीग्राम से जुड़ने के लिए क्लिक करें यहां दबाएं

Rajasthan Free Mobile Yojna कब दिया जायेगा?

फ्री मोबाइल योजना का वितरण के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बजट भाषण में घोषणा की रक्षा बंधन से 40 लाख महिलाओं को फ्री मोबाइल दिया जाएगा रक्षाबंधन से फ्री मोबाइल योजना शुरू होगी।

Rajasthan Free Mobile Yojna कैसे चेक करें?

फ्री मोबाइल कहां पर मिलेगा इश्क लिस्ट कैसे चेक करें फ्री मोबाइल योजना के अंदर लिस्ट चेक करने के लिए प्रोसेस ऊपर दी गई है जिसकी सहायता से उम्मीदवार अपना नाम लिस्ट में चाहिए कर सकता है।

Leave a comment

JOIN Telegram