WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Rajasthan Ration Dealer Recruitment 2023 राजस्थान राशन डीलर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी यहां देखें संपूर्ण जानकारी

Rajasthan Ration Dealer Recruitment 2023 राजस्थान राशन डीलर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी यहां देखें संपूर्ण जानकारी: राजस्थान राशन डीलर भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है राजस्थान राशन डीलर भर्ती के लिए प्रत्येक पंचायत स्तर और रजिस्टर्ड गांव में राशन डीलर विक्रेता के पदों पर भर्ती की जाती है यह उचित मूल्य की दुकान के नाम से भी जाना जाता है राजस्थान राशन डीलर भर्ती के लिए ऑफलाइन मोड में आवेदन मांगे जाते हैं यह भर्ती राजस्थान सरकार खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के द्वारा की जाती है राजस्थान राशन डीलर भर्ती 2023 के लिए आवेदन फॉर्म शुरू हो चुके हैं और अंतिम तिथि 3 अप्रैल 2023 रखी गई है।

राजस्थान राशन डीलर भर्ती 2023 नोटिफिकेशन

राजस्थान राशन डीलर भर्ती के लिए प्रत्येक जिले वाइज अलग अलग नोटिफिकेशन जारी किया जाता है उस जिले में कितने पद खाली होते हैं उसकी जानकारी भी उस नोटिफिकेशन में दी जाती है साथ ही प्रत्येक जिले में जहां-जहां पद खाली है उसके लिए आवेदन मांगे जाते हैं राजस्थान राशन डीलर भर्ती के लिए योग्यता आयु सीमा आवेदन शुल्क सहित संपूर्ण जानकारी नीचे दी गई है अभ्यर्थियों से निवेदन है कि आवेदन करने से पहले संपूर्ण नोटिफिकेशन को एक बार अच्छे से पढ़ ले।

Rajasthan Ration Dealer Recruitment 2023 Age Limit

राजस्थान राशन डीलर भर्ती 2023 के लिए आयु सीमा कम से कम 21 वर्ष और अधिकतम 45 वर्ष तक रखी गई है आयु की गणना नोटिफिकेशन जारी होने के बाद अंतिम तिथि के अनुसार की जाएगी आयु के प्रमाण हेतु आपको 10वीं की मार्कशीट या अन्य कोई प्रमाण पत्र देना होगा।

Rajasthan Ration Dealer Recruitment 2023 Application Fees

राशन डीलर भर्ती के लिए आवेदन शुल्क ₹100 रखा गया है ₹100 आवेदन शुल्क का भुगतान इंडियन पोस्ट ऑर्डर कर आवेदन प्राप्त होना होगा जिला रसद कार्यालय के अलावा जिसे टाइप इस नोटरी बुक स्टॉल से प्राप्त किए गए आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

Rajasthan Ration Dealer Recruitment 2023 Education Qualification

राजस्थान राशन डीलर भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता अभी रितिका कम से कम 10 वीं पास होना आवश्यक है इसके अलावा जिस ग्राम पंचायत के लिए आवेदन फॉर्म निकला है उसका निवासी होना चाहिए कंप्यूटर का 3 महीने का सर्टिफिकेट भी होना चाहिए और धरती के पास में ₹100000 का हैसियत प्रमाण पत्र होना चाहिए।

Rajasthan Ration Dealer Recruitment 2023 Selection Process

राजस्थान राशन डीलर भर्ती के लिए सिलेक्शन आवेदन फॉर्म आने के पश्चात किया जाएगा इसमें अभ्यर्थियों का चयन ग्राम सेवा सहकारी समिति लेमस एवं महिला अधिकारिता विभाग से मान्यता प्राप्त स्व सहायता समूह को सबसे पहले प्राथमिकता दी जाएगी उसके बाद में अन्य का नंबर आएगा।

How To Apply Rajasthan Ration Dealer Recruitment 2023

राजस्थान राशन डीलर भर्ती के लिए आवेदन कैसे करें राजस्थान राशन डीलर भर्ती के लिए सबसे पहले आपको आवेदन फॉर्म प्राप्त करना है आवेदन फॉर्म ₹100 निर्धारित शुल्क के साथ में जिला रसद कार्यालय से प्राप्त कर सकते हैं इसके बाद में आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है आवेदन फॉर्म को पूर्ण रूप से बढ़ने के बाद में आप इस आवेदन फॉर्म को जिला रसद कार्यालय में जमा करा सकते हैं।

Rajasthan Ration Dealer Recruitment 2023 Notification pdf

राजस्थान राशन डीलर भर्ती ऑनलाइन आवेदन शुरूशुरू
राजस्थान राशन डीलर भर्ती ऑनलाइन आवेदन अंतिम तिथि03 अप्रैल 2023
राजस्थान राशन डीलर भर्ती नोटिफिकेशनक्लिक करें
अधिकारिक वेबसाइटhttps://food.rajasthan.gov.in/
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेक्लिक करें
टेलीग्राम से जुड़ने के लिए क्लिक करें क्लिक करें

Rajasthan Ration Dealer Recruitment 2023 के लिए आवेदन कब तक भरे जाएंगे?

राजस्थान राशन डीलर भर्ती 2023 के लिए ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑफलाइन आवेदन शुरू हो चुके हैं जिसके लिए अंतिम तिथि 3 अप्रैल 2023 रखी गई है।

Rajasthan Ration Dealer Recruitment 2023 के लिए आवेदन कैसे करें।

राजस्थान राशन डीलर भर्ती के लिए ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑफलाइन मोड में आवेदन करने की संपूर्ण प्रोसेस इसके साथ ही आवेदन फॉर्म ऊपर दिया गया है आवेदन फॉर्म भरने की प्रक्रिया व जमा कराने की प्रोसेस ऊपर दी गई है।

Rajasthan Ration Dealer Recruitment 2023 का नोटिफिकेशन कितने पदों के लिए जारी किया गया है?

राजस्थान राशन डीलर भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन प्रत्येक जिले के लिए अलग-अलग जारी किया जाता है यह उचित मूल्य की दुकान जहां पर खाली होती है उस हिसाब से नोटिफिकेशन जारी होता है।

Leave a comment

JOIN Telegram