WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

RAS Vacancy 2023: आरपीएससी आरएएस भर्ती 650 पदों पर यहां से करे नटिफिकेशन डाउनलोड

आरपीएससी आरएएस भर्ती 650 पदों के लिए आयोजित करवाई जाएगी। राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन आरपीएससी अजमेर के द्वारा RAS Vacancy 2023 आरएएस भर्ती 650 पदों पर आयोजित करवाई जाएगी। इसका नोटिफिकेशन अगले महीने तक जारी किया जाएगा। आरपीएससी आरएएस भर्ती का इंतजार करने वाले व्यक्तियों के लिए खुशखबरी है, अभी काफी लंबे समय से इंतजार कर रहे थे।

RPSC RAS Recruitment 2023

RAS Bharti 2023

राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन समय-समय पर भर्तियां के लिए नोटिफिकेशन जारी करता है इसके बाद में आरएएस के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे जाते हैं राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन आरपीएससी आरएएस भर्ती 650 पदों पर आयोजित होगी जिसके लिए योग्यता, आयु सीमा, एप्लीकेशन फीस ऑफिशल नोटिफिकेशन में दी जाएगी इसके अलावा हम आपको नीचे भी जानकारी उपलब्ध करवा रहे हैं।

RPSC RAS Recruitment 2023 Notification

आरपीएससी के द्वारा पिछली बार आरपीएससी आरएएस भर्ती के लिए 988 पदों पर भर्ती की गई थी इसके लिए आवेदन प्रक्रिया 2 अगस्त से 2 सितंबर 2021 तक पूरी की गई थी हालांकि अभी तक वह भर्ती पूरी नहीं हो सकी है लेकिन इससे पहले ही राजस्थान सरकार आरपीएससी आरएएस के लिए नई भर्ती प्रक्रिया शुरू करना चाहती है जो 650 पदों पर होगी कार्मिक विभाग ने आरपीएससी को इसके लिए अभ्यर्थना भी भेज दी है अगले साल विधानसभा चुनाव को देखते हुए यह भर्ती जल्द ही की जाएगी।

RPSC RAS Recruitment 2023 Age Limit

आरएएसस भर्ती के लिए आयु सीमा 21 से 40 वर्ष तक रखी गई है आयु की गणना नोटिफिकेशन जारी होने के अंदर दी जाएगी इसके अलावा सभी वर्गों को सरकारी नियमानुसार छूट भी दी जाएगी।

RPSC RAS Recruitment 2023 Application Fees

आरएएस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क सामान्य ओबीसी ईडब्ल्यूएस ₹350 रखा गया है यह आवेदन शुल्क क्रीमी लेयर श्रेणी के है इसके अलावा नॉन क्रीमी लेयर श्रेणी के लिए ₹250 रोक गया है , अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति के लिए ₹150 रखा गया है सुल्तान आपको ऑनलाइन माध्यम से करना होग।

RPSC RAS Recruitment 2023 Education Qualification

आरपीएससी आरएएस भर्ती 2023 के लिए शैक्षणिक योग्यता किसी में मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक पास होना आवश्यक है

RPSC RAS Recruitment 2023 Selection Process

आरएएस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का चयन प्रारंभिक परीक्षा मुख्य परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा इन सभी के बाद में फाइनल मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी और उसी के आधार पर फाइनल सिलेक्शन होगा।

How To Apply RPSC RAS Recruitment 2023

आरपीएससी आरएएस भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें राजस्थान पब्लिक सर्विस कमिशन आर्यस भर्ती का नोटिफिकेशन जारी होने के बाद में ऑनलाइन आवेदन करना होगा इसके लिए अभ्यर्थी अपनी एसएसओ आईडी के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकता है अगर एसएसओ आईडी नहीं बनाई है तो एसएसओ आईडी बनाने की प्रोसेस भी हम बता देंगे ऑनलाइन आवेदन में पूछी गई सभी जानकारी भरनी है और नोटिफिकेशन में ऑनलाइन आवेदन भरने की प्रोसेस भी दी हुई है जिसे आप को फॉलो करना होगा।

RPSC RAS Recruitment 2023 Notification pdf

आरएएस भर्ती का नोटिफिकेशन कब तक जारी होगा अगले महीने तक
आरएएस ऑनलाइन आवेदन शुरूजल्द शुरू होंगे
आरएएस ऑनलाइन आवेदन अंतिम तिथिजब शुरू होंगे
अधिकारिक वेबसाइटrpsc.rajasthan.gov.in
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेक्लिक करें
टेलीग्राम से जुड़ने के लिए क्लिक करें क्लिक करें

RPSC RAS Recruitment 2023 का नोटिफिकेशन कितने पदों के लिए जारी किया जाएगा?

आरपीएससी आरएएस भर्ती का नोटिफिकेशन 650 पदों के लिए जारी किया जाएगा।

RPSC RAS Recruitment 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन कब तक भरे जाएंगे?

राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन के द्वारा आरएएस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन अगले महीने तक मांगी जाएंगे।

Leave a comment

JOIN Telegram