WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

SBI Account Statement बस घर बैठे कॉल पर चेक करें अपने अकाउंट का बैलेंस और पूरा अकाउंट स्टेटमेंट

अगर आप एसबीआई का ग्राहक है और आप घर बैठे अपने अकाउंट में पैसे कितने चेक करना चाहते हैं तो हम आपके लिए बहुत ही आसान प्रोसेस लेकर आए हैं देश में बैंकिंग से जुड़ी कई तरह की सेवाओं को ऑनलाइन कर दिया गया है जिससे ग्राहकों की भीड़ बैंक में कम जमा होती है वहीं अब कई तरह के काम भी आसान हो गए हैं इसमें सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक सबसे आगे है State Bank Of India की बात करें तो स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने कई नई सर्विसेज लॉन्च की है।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने ग्राहकों को घर बैठे SBI Account Statement के लिए नई सर्विस लॉन्च की है जिसमें बैंक में जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी अगर आप अपने अकाउंट स्टेटमेंट चेक करना चाहते हैं या डाउनलोड करना चाहते हैं तो हम आपको एक नंबर बता रहे हैं इस नंबर पर कॉल करके आपको रिक्वेस्ट दर्ज कराना होगा रिक्वेस्ट दर्द कर आते अकाउंट स्टेटमेंट आपके मोबाइल पर या ईमेल पर भेज दिया जाएगा।

कैसे मंगवाएं अकाउंट स्टेटमेंट

घर बैठे ही फोन पर अकाउंट स्टेटमेंट मंगवाने के लिए आपको SBI call सेंटर पर कॉल करना होगा. इसके लिए SBI बैंक ने टोल फ्री नंबर जारी किए हैं. आप 1800 1234 या 1800 2100 में से किसी भी टोल फ्री नंबर पर कॉल कर सकते हैं. कॉल करने के बाद आपको अकाउंट बैलेंस और ट्रांजैक्शन डिटेल्स प्राप्त करने के लिए 1 दबाना होगा. इसके बाद अपने बैंक अकाउंट नंबर का आखिरी 4 डिजिट दर्ज करें.

अब आपको अकाउंट स्टेटमेंट पाने के लिए 2 दबाना होगा, इसके बाद आपको स्टेटमेंट की अवधि सेलेक्ट करने के लिए कहा जाएगा यानी आप कितने दिन का स्टेटमेंट प्राप्त करना चाहते हैं. स्टेटमेंट की अवधि सेलेक्ट करते ही आपके ईमेल आईडी पर अकाउंट सिस्टंट बैंक द्वारा भेज दी जाएगी. लेकिन ध्यान रहे इसके लिए आपका मोबाइल नंबर रजिस्टर्ड होना आवश्यक है।

Leave a comment

JOIN Telegram